अजय देवगन की फ़ुटबॉल बेस्ड स्पोर्ट्स ड्रामा मैदान की शूटिंग पर एक बार फ़िर कोरोना महामारी ने ब्रेक लगा दिया । कुछ दिन पहले फ़िल्म के निर्देशक अमित शर्मा कोरोन पॉजिटिव हो गए जिसके बाद फ़िल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी । और अब हमें पता चला है कि अमित शर्मा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है । और अब जल्द ही अमित शर्मा एक बार फ़िर मैदान की अधूरी शूटिंग को पूरा करने के लिए तैयार हैं । अमित शर्मा अजय देवगन अभिनीत मैदान को सबसे बड़ी फ़ुटबॉल बेस्ड फ़िल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । ठीक वैसे ही जैसे क्रिकेट के मामले में लगान और हॉकी के मामले में चक दे इंडिया का कोई मुकाबला नहीं है ठीक वैसे ही मैदान को भी वह इसी दर्जे की फ़िल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं ।

अजय देवगन की फ़ुटबॉल बेस्ड फ़िल्म मैदान में नजर आएंगे दुनियाभर के फुटबॉल प्लेयर्स, इंटरनेशन लेवल के होंगे मैच के सीन्स

अजय देवगन की मैदान के सभी फ़ुटबॉल मैच अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होंगे शूट

कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके मैदान के निर्देशक अमित शर्मा ने कहा, “मैदान को बेहतरीन बनाने की हम पूरी कोशिश कर रहे हैं । हमने दुनिया भर के फुटबॉल खिलाड़ियों को मैदान में खेलने के लिए बुलाया है । ये फ़ुटबॉल खिलाड़ी जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और थाईलैंड जैसी जगहों से आए हैं । ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भारत आने में कुछ समस्या है क्योंकि देश लॉकडाउन में है इसलिए वह मैदान का हिस्सा नहीं बन पाएंगे ।”

फ़िल्म में कई सारे फ़ुटबॉल मैचों की सीरिज देखने को मिलेगी जिसमें भारत का मुकाबला अन्य देशों के खिलाड़ियों से होगा ।

अंतर्राष्ट्रीय फ़ुटबॉल खिलाड़ी भी जुड़े मैदान से

अमित शर्मा ने आगे कहा, “थाईलैंड के खिलाड़ी पहले से ही भारत में है । वे सभी कोरोना से मेरे ठीक होने का इंतजार रहे हैं । हम जल्द ही उनके साथ शूटिंग शुरू करने वाले हैं । इसके बाद हम अन्य देशों के साथ हर मैच के बीच एक ब्रेक के साथ मैच के सीन्स शूट करेंगे । यह काफ़ी मुश्किल शेड्यूल है । हम 16 मार्च को इसकी शूटिंग शुरू करने वाले थे लेकिन फ़िर मुझे कोरोना हो गया जिसकी वजह से सब कुछ पोस्टपोन हो गया ।”

अजय देवगन की फ़ुटबॉल बेस्ड फ़िल्म मैदान में नजर आएंगे दुनियाभर के फुटबॉल प्लेयर्स, इंटरनेशन लेवल के होंगे मैच के सीन्स

क्वालिटी को लेकर कोई समझौता नहीं होगा

अमित ने आगे कहा कि सभी फ़ुटबॉल मैच को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शूट किया जाएगा । “क्वालिटी को लेकर कोई समझौता नहीं होगा । हम उस तरह की फ़िल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे हमें उम्मीद है कि भारत को गर्व होगा । जब मैंने बधाई हो बनाई थी तो मुझे नहीं पता था कि ये दर्शकों के दिलों पर ऐसा असर डालेगी । मुझे बहुत खुशी है कि बधाई हो के सभी कलाकार, खासकर नीना गुप्ता जी को इसका सबसे ज्यादा फ़ायदा हुआ ।”

अमित शर्मा के निर्देशन में बनी मैदान, भारतीय फुटबॉल के सुनहरे सालों पर आधारित सच्ची कहानी है । इस फ़िल्म में अजय एक फ़ुटबॉल कोच सईद अब्दुल रहीम के किरदार में नजर आएंगे । महान कोच सैयद अब्दुल रहीम भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता के तौर पर जाना जाते हैं । रहीम 1950 से 1963 तक (निधन होने तक) भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर थे । उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबॉल का वास्तुकार माना जाता है । इस फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री प्रियामणि, गजराज राव और बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी हैं । इस फिल्म की पटकथा साईविन क्वाद्रास और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं ।