इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) ने हाल ही में अपने 15वें साल के जश्न की शुरुआत की घोषणा की, जो दुनिया भर के दर्शकों के लिए भारतीय सिनेमा की जीवंत भावना को प्रदर्शित करने में एक मील का पत्थर है। लगातार अभूतपूर्व पहल करने के अपने मकसद के अलावा, अपने पहले समर फेस्टिवल की सफलता के बाद IFFM ने दूसरे समर फेस्टिवल के शुभारंभ की घोषणा की है।

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न के दूसरे समर फेस्टिवल की ओपनिंग फिल्म होगी किरण राव की लापता लेडीज

IFFM के दूसरे समर फेस्टिवल में लापता लेडीज शुरूआती फिल्म होगी

29 फरवरी से 2 मार्च तक चलने वाला, सिनेमा का यह तीन दिवसीय उत्सव अगस्त में हर साल होने वाले बड़े उत्सव के बाद आता है, जो इसे द्विवार्षिक उत्सव में बदल देता है। फेस्टिवल में उद्घाटन फिल्म लापाता लेडीज दिखाई जाएगी, जो कि किरण राव द्वारा निर्देशित है, जिसका वर्ल्ड प्रीमियर प्रतिष्ठित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ था और इसे काफी सराहना मिली थी। 1 मार्च 2024 को रिलीज होने से पहले फिल्म का ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर 29 फरवरी को महोत्सव में होगा।

किरण राव ने कहा, “IFFM में ओपनिंग फिल्म बनना लापता लेडीज (लॉस्ट लेडीज) के लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं बहुत खुश हूं और महोत्सव के प्रति अपना हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहती हूं। मुझे उम्मीद है कि मेलबर्न के दर्शक फिल्म का आनंद लेंगे और मुझे जल्द ही इस महान शहर का व्यक्तिगत दौरा करने का मौका मिलेगा ।

महोत्सव निदेशक मितु भौमिक ने IFFM समर महोत्सव के लिए अपना उत्साह साझा करते हुए कहा, “इस वर्ष इस महोत्सव के समर संस्करण में लापता लेडीज एक शुरुआती फिल्म होगी, जिसका निर्देशन प्रतिभाशाली किरण राव ने किया है। हम किरण की बारीकियों वाली फिल्म के साथ अपने लेटेस्ट उद्यम को शुरू करने के लिए रोमांचित हैं। स्तरित मानवीय रिश्तों का, महिलाओं और जीवन में हमारे सामने आने वाली अप्रत्याशित जटिलताओं का जश्न मनाता है। भारतीय फिल्मों का साल भर जश्न मनाने का यह हमारा निरंतर प्रयास है और हम किरण की उल्लेखनीय फिल्म को गर्मियों की शुरुआती फिल्म बनाने के लिए उत्साहित हैं ।