कोरोना महामारी के दौरान निस्वार्थ भाव से जरूरतमंद लोगों की मदद करने वाले अभिनेता सोनू सूद की मुश्किल बढ़ती दिख रही हैं । सोनू सूद के घर पिछले तीन दिनों से आयकर विभाग का सर्वे ऑपरेशन चल रहा है जिसमें एक नया मोड़ आ गया है । आयकर विभाग के छापों के बाद केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) के मुताबिक अभिनेता के खिलाफ 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है ।

सोनू सूद पर लगा 20 करोड़ रु से ज्यादा की टैक्स चोरी का आरोप, IT विभाग को तलाशी के दौरान मिले टैक्स चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत

सोनू सूद पर टैक्स चोरी का आरोप

दरअसल, सोनू पर एक लैंड डील में कर चोरी का आरोप लगा है, जिसके चलते उनसे जुड़े कई ठिकानों पर आयकर विभाग सर्वे कर रहा है । कहा जा रहा है कि आईटी विभाग ने सोनू से जुड़ी जगहों पर तलाशी के बाद 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी, 2.1 करोड़ रुपये का अवैध विदेशी दान, 65 करोड़ रुपये के फर्जी लेनदेन, जयपुर स्थित एक इंफ्रा फर्म के साथ 175 करोड़ रुपये के सर्कुलर लेनदेन का दावा किया है ।

खबरों की मानें तो, सीबीडीटी के मुताबिक अभिनेता और उनके सहयोगियों के परिसरों की तलाशी के दौरान, टैक्स चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत मिले हैं । सीबीडीटी ने कहा कि अभिनेता ने फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब पैसे जमा किए थे । आईटी विभाग ने सोनू से जुड़ी जगहों पर मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरूग्राम समेत कुल 28 जगह सर्च ऑपरेशन किया ।

कथित रूप से आईटी अधिकारियों का आरोप है कि सोनू ने कई फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्ष‍ित लोन्स के रूप में बेह‍िसाब पैसे जमा किए थे । आईटी विभाग का कहना है सोनू चैरिटी फाउंडेशन, जो कि एक एनजीओ है इसे एक्टर ने जुलाई 2020 में स्थापित किया था । आईटी विभाग के अनुसार एनजीओ ने 1 अप्रैल 2021 से अभी तक 18.94 करोड़ का डोनेशन पाया है ।

गौरतलब है कि कि कोविड महामारी के दौरान लोगों की निस्वार्थ भाव से मदद करके सोनू आम लोगों के बीच मसीहा बनकर उभरे । कोरोना महामारी के दौरान सोनू ने बड़ी संख्या में घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों की हर तरह से मदद की थी । इसके अलावा सोनू ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी लोगों की मदद की ।