भारत की पहली एरियल एक्शन ड्रामा फाइटर, सॉलिड वीकेंड कलेक्शन के बाद अपने मंडे टेस्ट में बुरी तरह से फेल हो गई । सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ऋतिक रोशन की फ़ाइटर के मंडे कलेक्शन में उम्मीद से कहीं ज्यादा गिरावट आई है । 25 जनवरी को थिएटर में बड़े पैमाने पर रिलीज हुई ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर की फाइटर ने हालाँकि अपनी ओपनिंग 24.60 करोड़ रू के साथ की । लेकिन 26 जनवरी फाइटर के लिए एक बड़ा जंप लेकर आई । गणतंत्र दिवस के नेशनल हॉलिडे के दिन, ऑलमोस्ट 70% ग्रोथ के साथ फाइटर ने 41 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया । इसके बाद फिर तीसरे दिन शनिवार को 27.60 करोड़ का कलेक्शन जुटाया । जनता के बीच बेहद पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ के साथफिल्म ने चौथे दिन रविवार को 30.20 करोड़ का कलेक्शन किया । ओवरसीज मार्केट में फिल्म ने मिडिल ईस्ट को शामिल किए बिना 7 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया । लेकिन जब मंडे टेस्ट की बात आई तो फ़िल्म यहाँ बुरी तरह से क्रैश हो गई ।  

Fighter Box Office: मंडे टेस्ट में ऋतिक रोशन और सिद्धार्थ आनंद की फाइटर हुई बुरी तरह क्रैश ; कमाई में 83% की गिरावट के साथ आदिपुरुष से भी कम हुआ मंडे कलेक्शन

ऋतिक रोशन की फ़ाइटर हुई क्रैश

फ़र्स्ट वीकेंड के दौरान फ़िल्म को मिले सॉलिड रिस्पॉन्स कोड इखते हुए अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि फ़िल्म आसानी से अपने दूसरे वीकेंड तक 200 करोड़ का आँकड़ा पार कर जाएगी । लेकिन मंडे कलेक्शन को देख अब इसकी उम्मीद कम ही लग रही है । अपनी रिलीज के पाँचवे दिन यानी सोमवार को फ़ाइटर ने  महज़ 7 करोड़ रू का कलेक्शन किया । फाइटर का मंडे कलेक्शन उम्मीद से कहीं ज्यादा कम रहा है । हालत ये है कि, फ़ाइटर का मंडे कलेक्शन पिछले साल रिलीज हुई प्रभास अभिनीत ओम राउत निर्देशित आदिपुरुष से भी कम रहा । आदिपुरुष ने अपने फ़र्स्ट मंडे 76.67% की गिरावट के साथ 7.70 करोड़ रू की कमाई की । वहीं फाइटर ने 83% की गिरावट के साथ महज 7 करोड़ रू की कमाई की ।

ऐसी फिल्में जिसके कलेक्शन में पहले सोमवार को ओपनिंग डे की तुलना में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई-

फाइटर - 83%

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान - 79.49%

आदिपुरुष - 78.61%

बच्चन पांडे - 74.57%

रंगून - 74.26%

तेजस - 74.17%

शमशेरा - 72.68%

शानदार - 70.86%

कलंक 67.44%

फ़ाइटर की क्रैश लैंडिंग ने फ़िल्म के रिकॉर्डब्रेकिंग संभावित बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में  रुकावट खड़ी कर दी है । अब ट्रेड एक्सपर्ट उम्मीद जता रहे हैं यदि फ़ाइटर के कलेक्शन में ऐसी ही गिरावट आती रही तो फ़िल्म मुश्किल से 200 करोड़ रू का आँकड़ा पार कर पाएगी ।