अक्षय कुमार ने कल 30 जून को अपनी मचअवेटेड फ़्रैचाइजी हाउसफ़ुल की पाँचवीं किश्त, हाउसफुल 5 का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर दिया । इसी के साथ ये सभी सामने आया की इस बार हाउसफुल सीरिज़ की फ़िल्म हाउसफुल 5 को फ़रहाद सामजी नहीं बल्कि तरुण मनसुखानी डायरेक्ट करने वाले हैं । हाउसफुल 3 (अपने भाई साजिद के साथ) और हाउसफुल 4 (साजिद खान को बर्खास्त किए जाने के बाद फरहाद ने कमान संभाली) का निर्देशन फ़रहाद सामाजी ने ही किया था । लेकिन फ़रहाद सामजी की पिछली फ़िल्मों की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स देखते हुए, जिसमें सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान भी शामिल है, प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ने इस बार हाउसफुल 5 की बागडोर तरुण मनसुखानी को सौंपी है ।

अक्षय कुमार की हाउसफुल 5 से इसलिए बाहर हुए फ़रहाद सामजी ; तरुण मनसुखानी को मिला एक और चांस

हाउसफुल 5 से बाहर हुए फ़रहाद सामजी

हाउसफुल 5 उनकी लेने के लिए थी... जब तक किसी का भाई किसी की जान नहीं आई और टैंक नहीं कर गई। फरहाद सामजी शुक्रवार को हाउसफुल 5 की घोषणा से जगे और उनकी जगह किसी अन्य निर्देशक का नाम आया।

पहले हाउसफुल 5 फ़रहाद सामजी ही डायरेक्ट करने वाले थे जब तक की किसी का भी किसी की जान रिलीज़ और उसके बाद फ्लॉप नहीं हुई थी । ख़ुद फ़रहाद को भी इस खबर ने चौंका दिया ।

निर्देशक तरूण मनसुखानी के लिए यह एक लंबा इंतजार रहा है । एक समय उन्होंने अभिषेक बच्चन, प्रियंका चोपड़ा और जॉन अब्राहम के साथ सफल फ़िल्म दोस्ताना का निर्देशन किया था । दोस्ताना के बाद से, मनसुखानी करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के लिए दोस्ताना 2 लिख रहे हैं । हालाँकि दोस्ताना 2, जो कार्तिक आर्यन के साथ बनाई जा रही थी, को अब कैंसिल कर दिया है क्योंकि प्रोड्यूसर को फ़िल्म की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई ।

इसी बीच तरुण मनसुखानी ने करण जौहर की सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत ड्राइव का निर्देशन किया जो की फ्लॉप साबित हुई । लेकिन हाउसफुल 5 से तरूण मनसुखानी अपना दोस्ताना फ़्लेवर फिर से से लौटाना चाहते हैं ।