असल जिंदगी के पति-पत्नी अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने गुलाब जामुन को अपनी अनौपचारिक मंजूरी दे दी है । यह एक रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म है जो नवोदित सर्वेश मेवाड़ा द्वारा लिखित और निर्देशित और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित की जाएगी । अभिषेक और ऐश्वर्या को पटकथा पसंद है, लेकिन अभी तक उसे मंजूरी नहीं दी गई है । खबर है कि जया बच्चन को इस फ़िल्म में आने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया वहीं अमिताभ बच्चन इस फ़िल्म में एक स्पेशल रोल में नजर आने के लिए अप्रोच किया जा रहा है । यह सात वर्ष बाद ऐश्वर्या और अभिषेक की आठवीं फ़िल्म होगी । दोनों की पिछली फ़िल्म मणिरत्नम की रावण (2010) थी ।

ट्रेड सूत्र कहते हैं कि, "यह एक विचित्र ड्रामे से भरी (ड्रामा और कॉमेडी) फ़िल्म है, जो कि जीवन की हकीकत को दर्शाती है, इसमेम ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन बुजुर्ग होते हुए नजर आएंगे । इसमें ट्विस्ट ये है कि बुजुर्ग किरदार और सफ़ेद बालों में नजर नहीं आएंगे । जहां अभिषेक मैच्योर हैं और कोई और बन जाते हैं {इस रोल के लिए अमिताभ बच्चन को अप्रोच किया गया था } वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन एक बुजुर्ग महिला {इस किरदार को दूसरी अभिनेत्री द्दारा निभाया जाएगा } बन जाती है । जया बच्चन को बुजुर्ग ऐश के किरदार के अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया ।

गुलाब जामुन, जीवन की मिठास को दर्शाती है । ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस वर्ष के शुरू में कांस फिल्म समारोह में पुष्टि की थी, कि उन्हें और अभिषेक बच्चन को अनुराग कश्यप के प्रोडक्शन हाउस, फैंटम द्दारा, उनकी अगली फ़िल्म के लिए अप्रोच किया गया और फ़िल्म की स्क्रिप्ट भी उन्हें बतलाई गई । अभिषेक ने मीडिया को यह भी बताया था कि वे इसके बारे में अभी भी अनुराग के साथ बातचीत कर रहे थे । स्क्रिप्ट में कुछ एडीशन करने में थोड़ा समय लग रहा था जिसके चलते दोनों कलाकार ने मंजूरी देने में समय लगाया । पिछले महीने ही पूरी स्क्रिप्ट फ़िर से पढ़ने को दी गई और ऐश्वर्या और अभिषेक दोनों को स्क्रिप्ट पसंद आई और इसके बाद दोनों ने इस फ़िल्म में आने का फ़ैसला किया । और अब डेट इश्यू और पारिश्रमिक समेत अन्य मुद्दों पर काम किया जा रहा है । एक बार जब ये सब कुछ फ़ाइनल हो जाएगा तो जल्द ही एक घोषणा की जाएगी ।"

स्रोत कहते हैं कि, ''यह एक हल्की-फ़ुल्की फ़िल्म है जो मानवीय रिश्तों पर असामान्य मोड़ लेती है और यह उसी तरह की है जिसे उन्होंने रावण, जो कि एक गहन और गंभीर थी, के बाद करने के लिए पसंद किया

था । ये दोनों इस फ़िल्म में पति-पत्नी के किरदार में नजर नहीं आएंगे । हालांकि दोनों ने इस कॉंसेप्ट को पसंद किया था, लेकिन उनके पास फ़िल्म की स्क्रिप्ट को लेकर कुछ सवाल थे, जिस पर फ़िल्म के निर्देशक-लेखक सर्वेश मेवाड़ा पिछले तीन महीनों से काम कर रहे थे और अब वह उन सवालों के जवाब के साथ वापस आए जिसे दोनों ने काफ़ी पसंद किया ।''

फ़ैंटम के सूत्र ने सतर्कतापूर्वक कहा, ''हां, गुलाब जामुन के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन से बातचीत चालू हैं, अभी हम सिर्फ़ इतना ही कह सकते हैं ।"

ऐश्वर्या और अभिषेक को सिमरन के प्रोड्यूसर शैलेश आर सिंह की कॉप ड्रामा के लिए अप्रोच किया गया । यह फ़िल्म दो आईपीएस ऑफ़िसर, जो एक दूसरे के साथ शादी रचा लेते हैं, की जिंदगियों के इर्द-गिर्द घूमती है । फ़िलहाल यह फ़िल्म भी विचाराधीन है ।

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन पहली बार ढाई अक्षर प्रेम के में नजर आए थे और उसके बाद कुछ न कहो, उमराव जान, धूम 2 और गुरु में एक साथ नजर आए । उमराव जान और गुरु फ़िल्मों के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए और साल 2007 में शादी के बंधन में बंध गए । शादी के बाद दोनों मणिरत्नम की रावण और राम गोपाल वर्मा की सरकार राज में नजर आए थे ।