आमिर खान की महत्वाकांक्षी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा, जो पहले इसी साल 2021 में क्रिसमस के दौरान रिलीज होने वाली थी एक बार फ़िर अपनी तय रिलीज डेट से आगे बढ़ाई जा रही है । आमिर खान, करीना कपूर खान और नागा चैतन्य की लाल सिंह चड्ढा अब 14 अप्रैल 2022 को थिएटर में रिलीज होगी । हॉलीवुड फ़िल्म फ़ॉरेस्ट गम्प (1994) का हिंदी रीमेक लाल सिंह चड्ढा को भारतीय दर्शकों के अनुरूप बनाया गया है ।

CONFIRMED: आमिर खान और करीना कपूर खान की लाल सिंह चड्ढा अब बैसाखी के दिन 14 अप्रैल को होगी रिलीज, बॉक्स ऑफ़िस मुकाबले में दो बड़ी फ़िल्में

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा

बॉलीवुड हंगामा ने लाल सिंह चड्ढा की रिलीज डेट पोस्टपोन होने के बारें मेम सबसे पहले जानकारी दी थी । इंडस्ट्री से जुड़े सूत्र ने लाल सिंह चड्ढा की नई रिलीज डेट के बारें में बॉलीवुड हंगामा को जानकारी देते हुए कहा कि, "लाल सिंह चड्ढा एक भारी वीएफएक्स वाली फ़िल्म है जिसमें आमिर के किरदार को बढ़ता और घटता हुआ दिखाया जाएगा जिसके लिए खास तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है । और यह प्रक्रिया उम्मीद से कहीं ज्यादा समय ले रही क्योंकि आमिर परफ़ेक्शन के साथ इसे दिखाना चाहते हैं । वैसे कई सारी फ़िल्मों में इस तकनीक का इस्तेमाल हुआ है लेकिन आमिर इसे लेकर बहुत क्लीयर कि उन्हें विश्व स्तर के बड़े पर्दे का अनुभव प्रदान करना है । इसलिए उन्होंने अब लाल सिंह चड्ढा को 14 अप्रैल 2022 को रिलीज करने का फ़ैसला किया है ।"

लाल सिंह चड्ढा एक भारी वीएफएक्स वाली फ़िल्म है

आमिर खान प्रोडक्शंस, जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में भारतीय दर्शकों को लगान, तारे ज़मीन पर, दंगल और कई अन्य सिनेमाई रत्न दिए हैं, ने वायकॉम 18 स्टूडियोज़ की प्रस्तुति लाल सिंह चड्ढा के लिए बैसाखी 14 अप्रैल, 2022 को फ़िल्म की रिलीज के लिए चुना है । आमिर खान प्रोडक्शंस और वायकॉम 18 स्टूडियोज़ ने एक नए पोस्टर के साथ 14 अप्रैल, 2022 में बैसाखी के अवसर पर लाल सिंह चड्ढा की रिलीज तारीख की घोषणा कर दी है। इस पोस्टर में आमिर और करीना कपूर खान के बीच की केमिस्ट्री को दर्शाया गया है जिन्होंने आखिरी बार ब्लॉकबस्टर 3 इडियट्स में एक रोमांटिक जोड़ी के रूप में साथ काम किया था ।

100 से अधिक स्थानों पर फिल्माई गई

भारत भर में 100 से अधिक स्थानों पर फिल्माई गई, यह प्रेम कहानी प्रोटागोनिस्ट्स की यात्रा के अलग-अलग टाइम पीरियड में फैली हुई है। अतुल कुलकर्णी ने छह बार अकैडमी अवॉर्ड-विनिंग फिल्म फॉरेस्ट गंप का भारतीय रूपांतरण किया है जिसे एरिक रोथ ने लिखा था । लाल सिंह चड्ढा में प्रीतम का संगीत और लिरिक्स अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखित हैं। फिल्म वायकॉम18 स्टूडियोज़ द्वारा प्रस्तुत की गई है।

कहा जा रहा है कि आमिर की लाल सिंह चड्ढा को साउथ स्टार यश की केजीएफ़ 2 और वरुण धवन की भेड़िया से बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला करना होगा । हालांकि कई फ़िल्ममेकर्स अपनी-अपनी फ़िल्मों की रिलीज डेट पोस्टपोन कर रहे हैं ऐसे में ये बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला भी टाले जाने की पूरी संभावना है ।

बता दें कि, फ़िल्म की कहानी मुख्य किरदार के बचपन के साथ 1968 में शुरू होती है और साल 2018 में खत्म होती है । तो इस दौरान भारत में हुई ऐतिहासिक घटनाओं को कवर किया जाएगा ।

लाल सिंह चड्ढा में आमिर पहली बार सिख व्यक्ति के किरदार में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में आमिर के अपोजिट करीना कपूर खान नजर आएंगी । अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित यह फिल्म अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित की जाएगी है और इसे वायाकॉम18 स्टूडियोज़ और आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित किया गया है ।

लाल सिंह चड्ढा अब 14 अप्रैल 2022 की बैसाखी पर दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।