साल 2023 में बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी फ़िल्मों कि टक्कर देखने को मिलेगी । और इसकी शुरुआत होगी दिसंबर के पहले हफ़्ते से जब रणबीर कपूर की फ़िल्म एनिमल सिनेमाघरों में रिलीज होगी । लेकिन डार्क एक्शन थ्रिलर, एनिमल अकेले सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होगी बल्कि इसके साथ विकी कौशल की की पीरियड बायोपिक, सैम बहादुर भी रिलीज होगी । इसके बाद 8 दिसंबर को विजय सेतुपति-कैटरीना कैफ अभिनीत फिल्म मैरी क्रिसमस थिएटर में रिलीज होगी और इसके साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा की यौद्धा का बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला होगा । और फिर दिसंबर के अंत में इस साल का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला होगा प्रभास की सालार और शाहरुख खान की डंकी में । और अब दिसंबर में होने वाले बड़े बॉक्स ऑफिस मुक़ाबले में एक और फ़िल्म शामिल हो गई है ।

BREAKING: 1 दिसंबर को रणबीर कपूर की एनिमल और विक्की कौशल की सैम बहादुर से बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला करेगी मनोज बाजपेयी की जोरम ; स्मार्ट मार्केटिंग से मेकर्स अपनी फ़िल्म को दिलाएंगे ऑडियंस

एनिमल और सैम बहादुर से टकराएगी जोरम

बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि मनोज बाजपेयी की जोरम भी 1 दिसंबर को रिलीज होगी । एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “जोरम को फिल्म फेस्टिवल्स में शानदार रिस्पॉन्स मिला है । निर्माता, ज़ी स्टूडियोज़, अपनी फिल्म को लेकर बहुत कॉंफिडेंट हैं और उनका मानना है कि जब यह सिनेमाघरों में रिलीज होगी तो अच्छा परफॉर्म कर सकती है ।

सूत्र ने आगे कहा, “ज़ी टीम को पता है कि वे एनिमल और सैम बहादुर भी 1 दिसंबर को ही सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है, लेकिन उन्होंने अपनी फ़िल्म को समझदारी से रिलीज की योजना बनाई है और इस बात का ख़ास ख़्याल रखा जा रहा है कि, उन्हें अपनी फ़िल्म के लिए पर्याप्त स्क्रीन मिले । वे फिल्म की स्मार्ट मार्केटिंग करने की भी योजना बना रहे हैं ताकि यह लक्षित दर्शकों को पसंद आए । बता दें कि ज़ी स्टूडियो कई छोटी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की है । वास्तव में, हालिया उदाहरण 12वीं फेल का है जो 2023 की स्लीपर हिट होगी । इसकी सफलता ने उद्योग के बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स को हैरान कर दिया है ।

जोरम में मनोज बाजपेयी के अलावा मोहम्मद जीशान अय्यूब, तनिष्ठा चटर्जी और राजश्री देशपांडे भी हैं । इसका निर्देशन अज्जी (2017) और भोंसले (2020) फेम देवाशीष मखीजा ने किया  है। फिल्म को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल रॉटरडैम, सिडनी फिल्म फेस्टिवल, 28वें बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आदि जैसे फिल्म फेस्टिवल्स में काफी प्रशंसा मिली है। इसे गुरुवार, 2 नवंबर को Jio MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2023 में प्रदर्शित किया जाएगा ।