ईद 2024 के दिन बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फ़िल्मों का महामुक़ाबला होने वाला है और ये हैं अजय देवगन की मैदान और अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की बड़े मियां छोटे मियां । दोनों ही फ़िल्मों को लेकर लोगों के बीच ज़बरदस्त उत्साह है । वहीं ट्रेड एक्सपर्ट का भी दोनों फ़िल्मों को लेकर काफ़ी पॉजिटिव फ़ीडबैक है । इसी बीच सेंसर बोर्ड की और से भी मैदान और बड़े मियां छोटे मियां को थिएटर में रिलीज का ग्रीन सिग्नल मिल गया है । जहां कल, बॉलीवुड हंगामा ने बताया कि अजय देवगन की बहुप्रतीक्षित फिल्म मैदान को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने यू/ए सर्टिफ़िकेट और बिना किसी कटौती के साथ पास कर दिया है । वहीं अब हमें अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की बड़े मियां छोटे मियां की सेंसर रिपोर्ट को लेकर अंदर की जानकारी मिली है ।

BREAKING:  2 घंटे 44 मिनट लंबी अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की बड़े मियां छोटे मियां को सीबीएफसी ने दिया यू/ए सर्टिफिकेट ; कुछ सीन को किया ब्लर

अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की बड़े मियां छोटे मियां को सेंसर बोर्ड ने किया पास

बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि बड़े मियां छोटे मियां को सीबीएफसी की जांच समिति से यू/ए रेटिंग भी मिली है । हालाँकि, सीबीएफसी ने निर्माताओं को कुछ संशोधन करने के लिए कहा था । तीन अलग-अलग दृश्यों में 14 सेकंड के दृश्य धुंधले कर दिए गए । करीब 57 मिनट पर एक सीन 19 सेकेंड या यूं कहें तो 25 फीसदी कम हो गया । किसी भी विवरण के अभाव में, यह स्पष्ट नहीं है कि दृश्य में हिंसा थी या इंटीमेसी । फिर, एक दृश्य में, एक ब्रांड का नाम बदल दिया गया; फिर, कोई विवरण प्रदान नहीं किया गया । अंत में, शराब पीने के एक दृश्य में एक डिस्क्लेमर जोड़ा गया । अंत में, निर्माताओं को सीबीएफसी को एक पत्र प्रस्तुत करना पड़ा जिसमें प्रतीकों, चिह्नों, यूनिफ़ॉर्म कोड और ऑमर्ड फ़ोर्स से संबंधित अन्य विवरणों के उपयोग के लिए स्पष्टीकरण दिया गया था ।

एक बार ये बदलाव किए जाने के बाद, बड़े मियां छोटे मियां के निर्माताओं को सेंसर प्रमाणपत्र प्रदान किया गया । जैसा कि प्रमाणपत्र पर बताया गया है, फिल्म की लंबाई 164 मिनट है । दूसरे शब्दों में कहें तो बड़े मियां छोटे मियां 2 घंटे 44 मिनट लंबी है । यह बुधवार, 10 अप्रैल को थिएटर में बड़े पैमाने पर रिलीज़ होगी ।

बड़े मियां छोटे मियां में अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ के अलावा पृथ्वीराज सुकुमारन, अलाया एफ और मानुषी छिल्लर भी अहम रोल में नज़र आने वाली हैं । वहीं सोनाक्षी सिन्हा कैमियो करती हुई नज़र आएंगी । यह फ़िल्म अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित, पूजा एंटरटेनमेंट और अली अब्बास जफर फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत और वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, अली अब्बास जफर और हिमांशु किशन मेहरा द्वारा निर्मित है । बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में, वाशु भगनानी ने फिल्म की आकर्षक कास्टिंग के बारे में बोलते हुए कहा, “मुझे लगता है कि भगवान इस फिल्म के साथ हैं । ऐसी कास्टिंग पाना और फिल्म को इतने बड़े पैमाने पर खड़ा करना आसान नहीं था । ईश्वर की कृपा से हम सफल हुए ।