आमिर खान की महत्वाकांक्षी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा, जो पहले इसी साल 2021 में क्रिसमस के दौरान रिलीज होने वाली थी एक बार फ़िर अपनी तय रिलीज डेट से आगे बढ़ाई जा रही है । इंडस्ट्री के अंदरुनी सूत्रों की मानें तो, आमिर खान, करीना कपूर खान और नागा चैतन्य की लाल सिंह चड्ढा अब 14 अप्रैल 2022 को थिएटर में रिलीज हो सकती है । हॉलीवुड फ़िल्म फ़ॉरेस्ट गम्प (1994) का हिंदी रीमेक लाल सिंह चड्ढा को भारतीय दर्शकों के अनुरूप बनाया गया है ।

BREAKING: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा फ़रवरी में इस बड़ी वजह से नहीं हो पाएगी रिलीज, अप्रैल-मई 2022 के बीच हो सकती रिलीज

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की रिलीज डेट बदली

इंडस्ट्री से जुड़े सूत्र ने लाल सिंह चड्ढा की नई रिलीज डेट के बारें में बॉलीवुड हंगामा को जानकारी देते हुए कहा कि, "लाल सिंह चड्ढा एक भारी वीएफएक्स वाली फ़िल्म है जिसमें आमिर के किरदार को बढ़ता और घटता हुआ दिखाया जाएगा जिसके लिए खास तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है । और यह प्रक्रिया उम्मीद से कहीं ज्यादा समय ले रही क्योंकि आमिर परफ़ेक्शन के साथ इसे दिखाना चाहते हैं । वैसे कई सारी फ़िल्मों में इस तकनीक का इस्तेमाल हुआ है लेकिन आमिर इसे लेकर बहुत क्लीयर कि उन्हें विश्व स्तर के बड़े पर्दे का अनुभव प्रदान करना है । इसलिए उन्होंने अब लाल सिंह चड्ढा को 14 अप्रैल 2022 को रिलीज करने का फ़ैसला किया है ।"

बॉक्स ऑफ़िस क्लैश से बचने के लिए आमिर कर रहे हैं प्लानिंग

दिलचस्प बात यह है कि यदि लाल सिंह चड्ढा 14 अप्रैल 2022 को रिलीज होती है तो इसे बॉक्स ऑफ़िस पर बहुप्रतीक्षित केजीएफ 2 से मुकाबला करना होगा । इस बारें में सूत्र ने बताया, "वैसे लाल सिंह चड्ढा की टीम अप्रैल और मई के बीच कई सारी डेट्स पर विचार कर रही है और 14 अप्रैल बस उन्हीं में से एक है । इसके अलावा लाल सिंह चड्ढा की रिलीज के लिए ईद वीकेंड यानी 28 अप्रैल 2022 को भी कंसीडर किया गया है ।

बॉक्स ऑफ़िस क्लैश से बचने के लिए आमिर साजिद नाडियाडवाला (हीरोपंती 2) और अजय देवगन (मेडे), से भी बात कर रहे हैं । फ़िल्म की रिलीज पर एक या दो दिन में कोई फ़ैसला ले लिया जाएगा । लेकिन इतना जरूर है कि लाल सिंह चड्ढा 11 फ़रवरी 2022 को तो रिलीज नहीं हो रही है ।"

बता दें कि, फ़िल्म की कहानी मुख्य किरदार के बचपन के साथ 1968 में शुरू होती है और साल 2018 में खत्म होती है । तो इस दौरान भारत में हुई ऐतिहासिक घटनाओं को कवर किया जाएगा ।

लाल सिंह चड्ढा में आमिर पहली बार सिख व्यक्ति के किरदार में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में आमिर के अपोजिट करीना कपूर खान नजर आएंगी । अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित यह फिल्म अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित की जाएगी है और इसे वायाकॉम18 स्टूडियोज़ और आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित किया गया है ।