18 अक्टूबर को बॉलीवुड हंगामा ने मुंबई में अपने फ़र्स्ट ‘ओटीटी इंडिया फेस्ट’ को लॉन्च किया । ओटीटी इंडिया फेस्ट और पुरस्कार डिजिटल वर्ल्ड के क्षेत्र में रचनात्मकता, नवीनता और कहानी कहने की क्षमता का जश्न मनाने का एक मंच है । ओटीटी इंडिया फेस्ट में कई कार्यक्रम शामिल हैं जैसे- पैनल डिस्क्शन, फायरसाइड चैट्स, मास्टरक्लास, वर्कशॉप्स और इसके बाद ओटीटी प्रतिभाओं का सम्मान करने वाला एक पुरस्कार समारोह । ओटीटी इंडिया फेस्ट एंड अवार्ड्स के पहले दिन की शुरूआत पैनल डिस्क्शन के साथ हुई जिसमें शामिल हुईं मिर्ज़ापुर एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी ने ओटीटी की बढ़ती लोकप्रियता पर खुलकर बात की । साथ ही अपनी लोकप्रिय वेब सीरिज मिर्जापुर के मचवेटेड सीजन 3 के बारें में खुलकर बात की ।

Bollywood-Hungama-OTT-India-Fest-Day-1-Shweta-Tripathi-Sharma-says-Mirzapur-suddenly-became-a-craze-recalls-her-dads-batchmates-and-government-officials-asking-her-about-the-next-season

श्वेता त्रिपाठी ने दिया मिर्जापुर 3 का हिंट

पैनल डिस्क्शन का टॉपिक था - ओटीटी की सफलता को आंकना : एक मजबूत मैट्रिक प्रणाली की आवश्यकता है ? इस दौरान श्वेता त्रिपाठी शर्मा ने अपने लोकप्रिय शो मिर्ज़ापुर के बारे में बात करते हुए ओटीटी स्पेस में अपनी जर्नी के बारे में बात की ।  जब श्वेता ने पहली बार खुद को मिर्ज़ापुर के होर्डिंग पर देखा उस वाकए को याद करते हुए श्वेता ने कहा, “मुझे याद है जब शो आया था, मुझे नहीं लगता था कि रिव्यूज इतनी रोमांचक थीं, लेकिन अचानक यह क्रेज बन गया।  मुझे बहुत खुशी होती है जब लोग मुझे मेरे किरदार के नाम गोलू से बुलाते हैं । सोशल मीडिया पर आपको जो प्यार और सराहना मिलती है, उससे आप ऊर्जा महसूस करते हैं । मेरे पिता एक आईएएस अधिकारी हैं। जब भी मैं उनके बैचमेट्स या राजनेताओं या किसी सरकारी अधिकारी से मिलता हूं, वे सभी मिर्ज़ापुर के अगले सीज़न की रिलीज़ के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं । तो मैं बता दूं कि ये जल्द ही आने वाला है ।”

बॉलीवुड हंगामा ओटीटी इंडिया फेस्ट, सिनेमा वाले फिल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शंस एलएलपी और एक्रॉस मीडिया सॉल्यूशंस के सहयोग से, 18 और 19 अक्टूबर 2023 को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित किया गया, जिसे टीवीएस ज्यूपिटर और खेलोयार द्वारा संचालित सोनाटा पॉज़ द्वारा प्रस्तुत और जेके टायर ब्लेज़ राइडर द्वारा संचालित, मैचमेकिंग पार्टनर भारत मैट्रिमोनी, स्टाइलिश ऑडियो पार्टनर स्कलकैंडी, बैंकिंग पार्टनर बैंक ऑफ बड़ौदा, हेल्थकेयर पार्टनर फुजीफिल्म हेल्थकेयर, ट्रू चॉकलेट पार्टनर स्मूर, एस्ट्रोलॉजी पार्टनर एस्ट्रोयोगी, वेलनेस पार्टनर एचसीजी हॉस्पिटल्स, क्रिकेटिंग पार्टनर मेटाशॉट के सहयोग से फेस्टिवल पार्टनर सात्विक, स्नैकिंग पार्टनर स्पेशल चॉइस, आउटडोर पार्टनर ब्राइट आउटडोर मीडिया, रेडियो पार्टनर रेडियो सिटी, और सेलिब्रेशन पार्टनर जॉनी वॉकर और हेनेकेन सिल्वर के साथ प्रस्तुत किया गया था।