निल बटे सन्नाटा, बरेली की बर्फी और पंगा जैसी फिल्मों के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड की टैलेंटेड फिल्ममेकर अश्विनी अय्यर तिवारी अब अपनी अगली फिल्म के निर्देशन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं । अश्विनी अय्यर तिवारी भारतीय सिनेमा की फर्स्ट लेडी कही जाने वाली देविका रानी और हिमांशु राय की ज़िंदगी पर बेस्ड फ़िल्म बना रही हैं ।

भारतीय सिनेमा की फर्स्ट लेडी देविका रानी और बॉम्बे टॉकीज के फ़ाउंडर हिमांशू राय की ज़िंदगी पर फ़िल्म बनाएंगी अश्विनी अय्यर तिवारी

अश्विनी अय्यर तिवारी ने अनाउंस की अपनी अगली फ़िल्म

अश्विनी अय्यर की ये फिल्म देविका रानी और हिमांशु राय के जीवन पर आधारित है । देविका रानी भारतीय सिनेमा की बेहद खूबसूरत और प्रतिभाशाली एक्ट्रेस थी जिनको उनके प्रशंसकों ने भारतीय सिनेमा की फर्स्ट लेडी का खिताब दिया था । वहीं दूसरी तरफ हिमांशु राय भारतीय सिनेमा के पायनियर्स में से एक थे और एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ साथ एक  स्टार और एक होशियार बिजनेसमैन भी थे । यह फिल्म पर पिछले कुछ समय से चर्चा में है और अब जल्द ही फिल्म के फ्लोर्स पर जाने की उम्मीद है ।

आपको बता दें, देविका रानी और हिमांशु राय ही वो हस्तियां है जिन्होंने 1934 में बॉम्बे टॉकीज की स्थापना की थी जो भारत का पहला पेशेवर फिल्म स्टूडियो था, जो एक दशक तक भारत में सिनेमा पर हावी रहा।

वहीं अश्विनी अय्यर तिवारी की बता करें तो वो स्टोरीटेलिंग के जुनून के साथ जन्मी हैं और सार्थक और प्रामाणिक सिनेमा बनाने के दृढ़ संकल्प से भरी हुई हैं । उन्हें फिल्म मेकिंग के एक खास तरह के स्टाइल के लिए जाना जाता हैं । अब वह अपनी इसी खासियत के साथ इस मैग्नम ओपस का निर्देशन करेंगी जिसे अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण प्रोजेक्ट माना जाता है ।

अपने इस प्रोजेक्ट के लिए अश्विनी अय्यर तिवारी ने एक बड़े भारतीय फिल्म स्टूडियो के साथ हाथ मिलाया है, जिसकी बड़े पैमाने पर योजना बनाई जा रही है । फिलहाल इस फिल्म की स्क्रिप्टिंग पर काम चल रहा है ।

ऐसे में, राज कपूर, मीना कुमारी, अशोक कुमार जैसे कुछ सबसे महान और लेजेन्ड्री सुपरस्टार्स का तोहफा देने के लिए जिम्मेदार देविका रानी औऱ हिमांशु राय की रियल लाइफ स्टोरी देखना वाकई दिलचस्प होगा ।