अभिनेत्री और पशु प्रेमी, वामिका गब्बी, दिवाली मनाने के प्रति अधिक ज़िम्मेदार और विचारशील दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए आगे आई। यह स्वीकार करते हुए कि हमारे चार-पैर वाले बेजूबान दोस्तों को हमारी ज़रूरत है, वामीका लोगों से उत्साह के साथ जश्न मनाने का आग्रह करती है, लेकिन उन लोगों के लिए सावधानी और देखभाल की भावना के साथ जो खुद को व्यक्त करने में सक्षम हुए बिना हमारी दुनिया को साझा करते हैं।

वामिका गब्बी जानवरों को सपोर्ट कर सेलिब्रेट करेंगी अपनी दिवाली ; “त्योहारों के दौरान हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उन बेजुबान जानवरों को कोई नुक़सान न हो”

वामिका गब्बी जानवरों को सपोर्ट कर सेलिब्रेट करेंगी अपनी दीवाली

दिवाली के दौरान, कई आवारा जानवरों को उत्सव के कारण जलन, तनाव और संवेदी अधिभार जैसी संकटपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ता है। बचाए गए और गोद लिए गए कुत्तों के परिवार की समर्पित वामीका गब्बी इन जानवरों के संघर्षों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। कुत्तों के प्रति उनकी वकालत उनके व्यक्तिगत क्षेत्र से परे तक फैली हुई है, वह जानवरों के खिलाफ क्रूरता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए लगातार अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति और सार्वजनिक मंचों का उपयोग करती हैं ।

वामिका गब्बी दिवाली के आनंदमय उत्सवों में भाग लेते समय हमारे प्यारे साथियों पर विचार करने के महत्व पर ज़ोर देती है । वह सभी से शोर और प्रदूषण से होने वाले किसी भी संभावित नुकसान के प्रति सचेत रहने और उनके प्रभाव को कम करने के लिए सक्रिय कदम उठाने की अपील करती हैं ।

अपने शब्दों में, वामीका गब्बी कहती हैं, “एक पशु प्रेमी के रूप में, मैं उन जानवरों के प्रति गहरी सहानुभूति महसूस करती हूं जो दिवाली जैसे त्योहारों के दौरान परेशानी का अनुभव करते हैं । मुझे लगता है कि हमें भव्यता और उत्साह के साथ जश्न मनाना चाहिए, करुणा के साथ मनाना चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे उत्सव अनजाने में उन लोगों को नुकसान नहीं पहुँचाते जो खुद लिए नहीं बोल सकते । मैंने हमेशा अपने मंचों के माध्यम से लोगों को यह एहसास दिलाने के लिए अपनी आवाज़ का उपयोग करने का प्रयास किया है कि ऐसे समय में जश्न मनाना और सहानुभूति दोनों समान रूप से महत्वपूर्ण हैं ।

अपनी अपील के माध्यम से, वामीका गब्बी एक ऐसी दिवाली के लिए सामूहिक प्रयास को प्रेरित करने की उम्मीद करती है जो न केवल हमारे लिए, बल्कि हमारी दुनिया में रहने वाले बेजुबान प्राणियों के लिए भी खुशी की बात हो।