शाहरुख खान का ब्लॉकबास्टर कमबैक उनके फ़ैंस को सबसे ज्यादा एक्साइटेड कार रहा है । साल 2023 में पठान फिर सितंबर में जवान और अब साल के आख़िर में डंकी में नज़र आने वाले शाहरुख खान से उम्मीदें काफ़ी हैं हो चुकी हैं । पठान और जवान के बाद अब सभी की निगाहें शाहरुख की अगली फ़िल्म और इस साल की आख़िरी फ़िल्म डंकी पर टिकी हुईं हैं । बीते दिनों ही राजकुमार हिरानी निर्देशित डंकी का टीज़र पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हालाँकि उसे शाहरुख खान, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट या राजकुमार हिरानी के आधिकारिक हैंडल से पोस्ट नहीं किया गया था लेकिन वह नक़ली भी नहीं था क्योंकि उसे इंटरनेशनल डिस्ट्रिब्यूटर द्वारा शेयर किया गया था । जैसे ही यह टीज़र पोस्टर सोशल मीडिया पर आया तुरंत ही वायरल हो गया । इस टीज़र पोस्टर के बाद क़यास लगाए जा रहे हैं शाहरुख खान एक बार फिर डंकी में देश के लिए लड़ते हुए नज़र आने वाले हैं ।

डंकी में शाहरुख खान बने सोल्जर, अगले महीने रिलीज हो सकता है टीजर  ; पठान, जवान और अब डंकी के साथ लगातार तीन बार बने देशभक्त

डंकी में शाहरुख खान बने सोल्जर

टीज़र पोस्टर में शाहरुख का चेहरा नहीं दिखाया गया है लेकिन पोस्टर का फ़ील और टैगलाइनए सोल्जर जर्नी टू कीप ए प्रॉमिसने लोगों को उनके देश के लिए कुछ करने वाले जज्बे का हिंट दे दिया है । डंकी 2023 में शाहरुख खान की तीसरी रिलीज है और यह देखना दिलचस्प है कि वह एक साल रिलीज हुईं अपनी तीनों फिल्मों में एक सैनिक या देशभक्त का किरदार निभा रहे हैं जो भारत के लिए कुछ भी कर सकता है । 2023 की शुरुआत धमाकेदार ब्लॉकबस्टर पठान  के साथ हुई । इसमें शाहरुख को रॉ के लिए काम करने वाले एक जासूस के रूप में दिखाया गया था।  अभिनेता को उनके बेहतरीन किरदार को सहजता से निभाने के तरीके और अपनी मातृभूमि के लिए कुछ भी करने की उनकी चाहत के लिए पसंद किया गया ।

इसके बाद जवान आई जिसने पठान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया और ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बनकर उभरी । जवान में दर्शकों ने शाहरुख को डबल रोल में देखा था । पिता विक्रम राठौड़ भारतीय सेना के एक अनुशासित सिपाही थे, जिन्हें गलत काम के खिलाफ आवाज उठाने पर भारी कीमत चुकानी पड़ी । उनका बेटा आज़ाद एक जेलर है और एक जेल में सुपरवाइजर भी है । दोनों किरदार अपने-अपने तरीके से देशभक्त थे और उन्होंने अपना जीवन अपने देश के लिए समर्पित कर दिया । सिनेमाघरों में शाहरुख के सिपाही लुक का सीटी और तालियों से स्वागत हुआ ।

और अब डंकी भी शाहरुख को भारतीय सेना के एक जवान के रूप में दिखा रही है । एक सूत्र ने बताया, “शाहरुख इसमें एक भारतीय सेना के जवान की भूमिका निभा रहे हैं । वह देशभक्त हैं और उनके किरदार को विशेष रूप से पसंद किया जाएगा चाहे वह किसी भी हद तक जाएं । अब क्योंकि यह राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित है इसलिए इसमें शाहरुख की पिछली दो फ़िल्में (पठान और जवान) जैसी कोई समानता नज़र नहीं आएगी । ठीक उसी तरह जैसे दर्शकों को जवान देखने के दौरान पठान का देजा वु नहीं मिला ।

डंकी 21 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । टीज़र अगले महीने आने की उम्मीद है ।