दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप ने पुरी दुनिया को झकझोर दिया था । निर्भया गैंगरेप मामले में चार दोषियों को आज यानी मंगलवार को फांसी दी जानी थी लेकिन ठीक एक दिन पहले फिर से दोषियों की फांसी को टाल दिया गया । दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि जब आरोपी पवन कुमार गुप्ता की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है, तो ऐसे में फांसी नहीं दी जा सकती है । कोर्ट के इस फैसले के बाद ऋषि कपूर ने सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया है । ऋषि कपूर, जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, ने निर्भया मामले में अपना नाराजगी भरा रिएक्शन दिया है ।

Nirbhaya Case: गैंगरेप दोषियों की फ़ांसी लगातार टलने पर ऋषि कपूर ने गुस्से में कहा, 'तारीख पे तारीख'

ॠषि कपूर ने सोशल मीडिया पर जताई नाराजगी

निर्भया के दरिंदों की फांसी लगातार टलने पर अभिनेता ऋषि ने सनी देओल की फ़िल्म दामिनी के एक लोकप्रिय डायलॉग 'तारीख पे तारीख' द्दारा अपनी नाराजगी जताई । ऋषि ने ट्विटर पर अपनी गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा, 'निर्भया केस । तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख । 'दामिनी ।' बकवास है ।'

बता दें कि निर्भया गैंगरेप मामले में चारों दोषियों की फांसी पर पटियाला हाउस कोर्ट ने अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है । पुराने डेथ वारंट के अनुसार, सभी दोषियों को मंगलवार सुबह छह बजे फांसी की सजा दी जानी थी । कोर्ट के फैसले के बाद फिलहाल यह टल गई है । पटियाला हाउस कोर्ट में दोषी पवन ने याचिका दाखिल करके कहा है कि उसकी दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है इसलिए उसकी कल होने वाली उसकी फांसी की सजा पर रोक लगाई जाए ।

आपको बतां दे कि मीनाक्षी शेषाद्री, सनी देओल और अमरीश पुरी के अभिनय से सजी फ़िल्म दामिनी भी एक लड़की के गैंगरेप और उसके दोषियों को सजा दिलाने के इर्दगिर्द घूमती है । इस फ़िल्म में सनी ने एक वकील का किरदार निभाया था जो दामिनी के पक्ष में केस लड़ता है और अदालत द्दारा बार-बार तारीख मिलने पर कोर्ट में सनी ये डायलॉग बोलते है । इस फिल्म के लिए सनी देओल को बेस्ट सपॉर्टिंग ऐक्टर का नैशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था ।