ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी में अब कुछ ही दिन बचे हैं । ऋचा चड्ढा और अली फज़ल अपनी ड्रीम वेडिंग को अनूठी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । शादी के वेन्यू से लेकरआउटफ़िटज्वैलरी और इन्विटेशन कार्ड तक एकदम अलग है जो ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी को बिल्कुल अनूठी बनती है । इकोफ्रेंडली तरीके से होने वाली ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी का आख़िरी रिसेप्शन मुंबई में आयोजित होगा जिसमें हॉलीवुड से उनके स्पेशल गेस्ट शामिल होने वाले है  । और अब पता चला है कि, ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने अपने मुंबई रिसेप्शन के लिए एक 176 साल पुरानी मिल को चुना है ।

 176 साल पुरानी मिल में होगा ऋचा चड्ढा और अली फज़ल का मुंबई रिसेप्शन, देखें विंटेज वेन्यू की अनदेखी तस्वीरें

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की ड्रीम वेडिंग 

ऋचा और अली द ग्रेट ईस्टर्न होम में एक वेडिंग बैश / रिसेप्शन का आयोजन करेंगे, जो 176 साल पुरानी मिल के अंदर समकालीन फर्नीचर स्टोर है और अब एक इवेंट की जगह भी है । इस जगह ने कई तरह की शादियों, पार्टियों, फैशन शो, त्योहारों आदि की मेज़बानी की है । ऋचा और अली के वेडिंग प्लानर्स ने उनकी इस खूबसूरत पसंद को एक मज़ेदार वेडिंग पार्टी वेन्यू में बदलने का बीड़ा उठाया है । सजावट के साथ इस जगह को एक सुंदर भव्य अनुभवात्मक स्थान में बदलने का प्रयास है, ताकि ऋचा-अली के ऑफ स्क्रीन व्यक्तित्व की झलक नज़र आ सके ।

51ef0290-f9ba-41b2-adf6-30adfd5989da

मुंबई में 4 अक्टूबर को होने वाले रिसेप्शन में आमंत्रित लोगों में अली के सह-अभिनेता और हॉलीवुड के दोस्त भी शामिल हैं । इसके लिए अली ने अपने को-ऐक्टर्स विक्टोरिया एंड अब्दुलडेम जूडी डेंच और जेरार्ड बटलरजो अली की आगामी हॉलीवुड फिल्म कंधार में सह-कलाकार हैंको आमंत्रित किया गया है ।

8b2e84f4-22d0-4e7b-9f13-8a53f876714d

अन्य फ़िल्म स्टार्स से अलग ऋचा और अली ने अपनी शादी में 'नो फोन पॉलिसीको नही अपनाने का फ़ैसला किया है ताकि शादी में शामिल होने वाले उनके मेहमान शादी में अच्छा समय बिता सकें । अपने विवाह समारोहों में "नो फोन पॉलिसीअपनाने की वजह ये है की ऋचा और अली चाहते हैं कीफंक्शन्स में हरा कोई एंजॉय करे और आने वाले मेहमान आराम से अच्छा समय बिताए । उनके निमंत्रण में कहा गया है कि "अपने फोन छोड़ो और आनंद लो । इस पल को कैमरे में कैद करने की चिंता न करें । इसे वास्तविक समय में कैप्चर करें ।

4b21ff53-5fd3-4d17-8f7b-26d56b48741c

ऋचा और अली को दृढ़ता से लगता है कि जब लोग अपने आप पर प्रतिबंध नहीं लगाते हैं तो वे अधिक सहजता से रह सकते हैं । वे चाहते हैं कि लोगों के पास उनके फोन हों लेकिन फिर भी उनके समय अच्छे से बीते ।

 ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की इकोफ्रेंडली शादी

ऋचा और अली प्रकृति और पर्यावरण के लिए अपने प्यार के लिए जाने जाते हैं । दोनों विभिन्न मंचों और अवसरों पर पर्यावरण के संरक्षण के बारे में बात करते रहे हैं । जोड़े ने संयुक्त रूप से अपनी टीमों की मदद से प्रयास करने का फैसला किया है जो अपनी शादी की योजना बना रहे हैं ताकि उनकी शादी को पर्यावरण के प्रति जागरूक और इकोफ्रेंडली बनाने का प्रयास किया जा सके ।

61bbd4fd-710f-4f87-9e70-7517fc45058f

ऋचा और अली ने एक वेडिंग प्लानर कंपनी को ये जिम्मेदारी दी है कि वो उनकी शादी को इकोफ्रेंडली बनाए । ये वेडिंग प्लानर कंपनी प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करके सजावट सहित विभिन्न साधनों का उपयोग करपुनर्नवीनीकरण या पुनर्निर्मित लकड़ी और पर्यावरण के अनुकूल सजावट आइटम का इस्तेमाल कर सजावट करती है ।

bba043f0-27e8-4368-bdfb-c6372efc9edd

खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं अली और ॠचा

ऋचा और अली अपने शादी के सभी समारोहों में खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं । इसके लिएऐसे विशेषज्ञ को रखा गया हैं जो खाना बर्बाद होने से बचाने का अनुभवों के लिए जाने जाते हैं । सभी टीमों को प्लास्टिक कचरे को कम से कम करने और समारोहों के दौरान रिसाइकिल करने योग्य प्लास्टिक का यथासंभव उपयोग करने के लिए जानकारी दी गई है ।

f9d174a9-ce25-4375-98aa-7528031eab72