पुष्पा, आरआरआर और केजीएफ - चैप्टर 2 की सुपर सक्सेस के बाद साउथ फ़िल्मों के प्रति लोगों का क्रेज डबल हो गया है । इसी क्रेज को देखते हुए साउथ फ़िल्मों के रीमेक का भी ट्रेंड जोरों से बढ़ रहा है । हाल ही में साउथ फ़िल्म जर्सी का ऑफ़िशियल हिंदी रीमेक सिनेमाघरों में रिलीज हुआ वो भी सेम नाम से जर्सी, जिसमें शाहिद कपूर ने लीड रोल निभाया । शाहिद कपूर की जर्सी को सिनेमाघरों में उम्मीद के मुताबिक प्यार नहीं मिला और यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप साबित हुई । जहां एक तरफ़ जर्सी दर्शकों का मनोरंजन करने में नाकाम साबित हुई वहीं पिछले दो हफ़्ते से बॉक्स ऑफ़िस पर राज कर रही केजीएफ - चैप्टर 2 की सफ़लता ने इसके दर्शकों की संख्या को और कम कर दिया । रिलीज के पहले दिन से ही जर्सी के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन में बढ़त नहीं देखी गई ।

बॉक्स ऑफ़िस पर नाकाम साबित हुई शाहिद कपूर की जर्सी पर राम गोपाल वर्मा ने तंज कसते हुए कहा, “ये रीमेक की मौत है, इससे अच्छा तो डब करके पैसा और समय दोनों बचाओ”

शाहिद कपूर की जर्सी पर राम गोपाल वर्मा का तंज

इसी बीच जर्सी की धीमी कमाई और केजीएफ चैप्टर 2 की शानदार परफॉर्मेंस पर निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों पर अपना रिएक्शन दिया है । राम गोपाल वर्मा ने बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप साबित हो रही शाहिद की फिल्म जर्सी पर भी तंज कसा है । राम गोपाल ने ट्वीट कर लिखा, “हिंदी में जर्सी फिल्म का इतना खराब भाग्य यही संकेत देता है कि साउथ की फिल्मों का हिंदी डब चलता है, लेकिन उनके हिंदी रीमेक नहीं चलते । पुष्पा, आरआरआर, केजीएफ 2 के हिंदी डब को ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स मिला है ।”

फिल्ममेकर ने आगे लिखा, “पुष्पा, आरआरआर और केजीएफ 2 जैसी डब फिल्मों की जबरदस्त सफलता के बाद, अच्छी कंटेंट वाली कोई भी दक्षिण फिल्म के राइट नहीं बेचे जाएंगे क्योंकि हिंदी दर्शक साउथ के कंटेंट और सितारों दोनों को पसंद करने लगे हैं ।” अपने आखिरी ट्वीट में राम गोपाल वर्मा ने लिखा, “इसका पूरा सार यह है कि फिल्मों का रीमेक करने के बजाय डब करके रिलीज किया जाए, क्योंकि यह स्पष्ट है कि दर्शक किसी भी चेहरे या किसी भी विषय के साथ कहीं से भी ठीक हैं, जब तक कि यह उनकी रुचि है ।”

राम गोपाल वर्मा ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, “यदि तेलुगु से नानी की मूल जर्सी को डब करके रिलीज़ किया जाता तो निर्माताओं को केवल 10 लाख का खर्च आता, जबकि हिंदी में रीमेक की लागत 100 करोड़ की थी, जिसके परिणामस्वरूप भारी धन, समय, प्रयास और चेहरे का नुकसान हुआ है ।”

सोशल मीडिया पर राम गोपाल वर्मा के यह सभी ट्वीट तेजी से वायरल हो रहे हैं। फिल्ममेकर के फैंस भी उनके ट्वीट को पसंद कर रहे हैं । आपको बता दें कि फिल्म जर्सी पिछले शुक्रवार यानि 22 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है । इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ अभिनेत्री मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिका में नजर आ रही हैं । जर्सी बॉक्स ऑफिस पर अब तक कुल 17.80 करोड़ रु की कमाई कर पाई है ।