शाहरुख खान की 4 साल में सिल्वर स्क्रीन पर वापसी भारत ही नहीं दुनियाभर में धमाल मचा रही है । शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण, जो बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ी मानी जाती है, ने एक बार फिर अपने साथ से इतिहास रच दिया । एडवांस बुकिंग़ से लेकर रिलीज़ तक पठान हर दिन एक नया रिकोर्ड बना रही है । शाहरुख खान की पठान ने महज़ तीन दिनों में ने दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये की कमाई कर इतिहास रच दिया है । वहीं भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर पठान ने अपनी रिलीज़ के तीसरे दिन क़रीब 37.50 करोड़ रु की कमाई की जो पहले और दूसरे दिन के मुक़ाबले भले ही कम है लेकिन आने वाले फ़र्स्ट वीकेंड में इसकी भरपाई हो जाएगी । 

Pathaan-Box-Office-Shah-Rukh-Khan-starrer-has-a-rollicking-Friday-surpasses-KGF-Chapter-2-Hindi-and-Avengers-End-Game-to-set-up-RECORD-weekend

शाहरुख खान की पठान की बंपर कमाई 

अपनी रिलीज़ के पहले दिन यानि ओपनिंग ड़े पर 57 करोड़ रु, दूसरे दिन 70 करोड़ रु और तीसरे दिन 37.50 करोड़ रु की कमाई कर पठान अब तक कुल 165 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । महज़ 3 दिनों में पठान के 165 करोड़ रु के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन ने उम्मीदें और बढ़ा दी है और पठान की रफ़्तार को देख उम्मीद जताई जा रही है की फ़िल्म आसानी से 200 नहीं बल्कि 300 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी ।

वहीं फ़िल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो, पठान ने महज़ तीन दिनों में दुनिया भर में 313 करोड़ की कमाई कर ली है । इसके साथ पठान के नाम नए रिकोर्ड बन गए हैं जिसमें शामिल है कि पठान सबसे जल्दी दुनिया भर में 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फ़िल्म बन गई है । 

पठान के वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर एक नजर-

इंडिया नेट: 161 करोड़ रु 

भारत ग्रोस : 201 करोड़ रु

विदेशी ग्रोस : 112 करोड़ रु

दुनिया भर में कुल कमाई : 313 करोड़ रु 

सिद्धार्थ आनंद निर्देशित एक्शन ड्रामा थ्रिलर पठान ने महज़ तीन दिनों में 165 करोड़ रु की कमाई कर था। हॉलीवुड की एवेंजर्स: एंड गेम और साउथ की ब्लॉक बस्टर केजीएफ: चैप्टर 2 के हिंदी संस्करण को पीछे छोड़ दिया है । एवेंजर्स: एंड गेम ने तीन दिनों में जहां 157.20 करोड़ रु और केजीएफ: चैप्टर 2  हिंदी वर्जन ने 143.64 करोड़ रु की कमाई की थी वहीं पठान 165 करोड़ रु की कमाई कर इन फ़िल्मों से आगे निकल गई है ।