बीआर चोपड़ा का लोकप्रिय पौराणिक सीरियल महाभारत में भगवान श्रीकृष्ण का किरदार निभाकर घर-घर में पहचाने जाने वाले अभिनेता नितीश भारद्वाज की पर्सनल लाइफ़ भी काफ़ी उतार-चढ़ाव भरी रही । शादी के 12 साल बाद नितीश भारद्वाज और उनकी पत्नी स्मिता गाते अलग हो गए थे । 2019 में दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे । अब पूरे 2 साल बाद नितीश भारद्वाज ने तलाक पर अपनी प्रतिक्रिया दी है । नितीश भारद्वाज ने तलाक को मौत से भी ज्यादा दर्दनाक बताया है ।

महाभारत के ‘कृष्ण’ नितीश भारद्वाज ने तलाक को बताया मौत से भी ज्यादा दर्दनाक, 12 साल बाद टूटी शादी पर छलका दर्द

नितीश भारद्वाज के लिए तलाक बेहद दर्दनाक अनुभव रहा

अपनी पत्नी संग अपनी 12 साल पुरानी शादी को खत्म करना नितीश के लिए आसान नहीं था । भले ही साल 2019 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए हों लेकिन तलाक का अनुभव उनके लिए काफ़ी दर्दनाक रहा । इसका खुलासा नितीश ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में किया है । बॉम्बे टाइम्स संग बातचीत में नितीश ने कहा, “हां, मैंने सितंबर 2019 में मुंबई में फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी थी । मैं उन कारणों में नहीं पड़ना चाहता कि हम अलग क्यों हुए । मामला अभी कोर्ट में है । मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि कभी-कभी तलाक मौत से ज्यादा दर्दनाक हो सकता है, क्योंकि आप एक कटे हुए हिस्से के साथ रहते हैं ।”

नितीश ने आगे कहा कि, “मेरा इस कॉन्सेप्ट पर पूरा विश्वास है । लेकिन, मैं इस मामले में बदकिस्मत रहा हूं । आमतौर पर एक शादी के टूटने के कई कारण हो सकते हैं । कभी-कभी यह समझौता ना करने के रवैये के कारण हो सकता है तो कभी-कभी इमोशन्स की कमी के चलते । कभी-कभी अहंकार और सिर्फ अपने बारे में सोचना भी तलाक की वजह हो सकता है ।”

बता दें कि, नितीश की पूर्व पत्नी स्मिता गाते एक आईएएस ऑफिसर हैं । दोनों ने सितंबर 2019 में मुंबई के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी थी । मामला अभी भी कोर्ट में है। फिलहाल, उनकी जुड़वां बेटियां हैं, जो इस समय इंदौर में अपनी मां के साथ रह रही हैं ।