कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा, जो इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ज्विगाटो के प्रमोशन में बिजी हैं, टेलीविजन की दुनिया के नंबर 1 कॉमेडियन है और इस मुक़ाम तक पहुँचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है । लेकिन उनकी ज़िंदगी में एक ऐसा दौर भी आया था जब सबको हंसाने वाले कपिल खुद डिप्रेशन से जूझ रहे थे, इस दौरान उन्हें शराब की बुरी लत लग गई थी । कपिल ने बताया की डिप्रेशन और शराब की लत ने उनके काम भी असर डाला जिसकी वजह से उनकी इमेज काफ़ी ख़राब हो गई थी । लेकिन इस दौरान शाहरुख खान ने उनकी काउंसलिंग की और उन्हें ज़िंदगी को लेकर काफ़ी कुछ समझाया । इस बारें में कपिल शर्मा ने हाल ही में दिए मीडिया इंटरव्यू में खुलकर बात की और बताया की कैसे शाहरुख खान ने उन्हें समझा था और उन्हें सपोर्ट किया था ।

शाहरुख खान ने की थी डिप्रेशन से जूझ रहे कपिल शर्मा की काउंसलिंग, पूछा- “ड्रग्स लेता है ?” ; ज्विगाटो एक्टर ने अपनी लाइफ़ के बुरे दौर पर खुलकर बात की

शाहरुख खान ने की थी कपिल शर्मा की काउंसलिंग

आज तक से बातचीत के दौरान कपिल ने अपने डिप्रेशन वाले फ़ेज़ के बारें में खुलकर बात की और बताया की वह अपने करियर के बुरे फेज में डिप्रेशन में आ गए थे । इतना ही उन्होंने माना कि वो शूटिंग शुरू होने से पहले ही सेट छोड़कर भाग जाते थे और इस दौरान उन्हें शराब की लत भी लग गई थी इस दौरान वो अपना घर छोड़कर काम पर नहीं जाना चाहते थे । कपिल ने बताया कि उस वक्त शाहरुख ने उनका साथ दिया ।

कपिल ने कहा, “जब आप नशे में होते हैं, तो आप आश्वस्त होते हैं, लेकिन जब आप शांत होते हैं, तो वास्तविकता आपके सामने आती है । मेरी गलती यह है कि मैं खुद को बेहतर महसूस कराने के लिए शराब पीता था । मैंने एक कार्यक्रम रद्द कर दिया था जिसके लिए मैंने लाखों रुपये का भुगतान किया था, क्योंकि मैं  उसे करने की स्थिति में नहीं था ।

शाहरुख खान ने समझाया

शाहरुख के साथ होने वाली शूटिंग कैंसिल किए जाने के बारें में कपिल ने कहा, “एक बार मैंने आखिरी मौके पर शाहरुख खान के साथ शूटिंग रद्द कर दी थी । शाहरुख खान शूटिंग रद्द होने के तीन या चार दिन बाद मुझसे मिले । वह उसी स्टूडियो में किसी काम से आए थे । हो सकता है कि एक कलाकार के रूप में वह समझ गए कि क्या हो रहा है । आखिरकार वह एक सुपरस्टार हैं और उन्होंने इंडस्ट्री में सबकुछ देखा है ।

उन्होंने मुझे अपनी कार में बुलाया, हम एक घंटे तक बैठे रहे और बातचीत की । उन्होंने मुझसे पूछा ड्रग्स लेता है ? मैंने उनसे कहा कि मैं ड्रग्स नहीं लेता, लेकिन अब मेरा मन काम करने का नहीं होता । उन्होंने मुझे कुछ बहुत अच्छी बातें बताईं, मुझे सलाह दी । लेकिन यह उन स्थितियों में से एक है जिसे आप तब तक नहीं सुधार सकते जब तक कि आप खुद नहीं चाहते ।