आमिर खान के भांजे इमरान खान, जिसने 2008 से फ़िल्म जाने तू या जाने न से बॉलीवुड में कदम रखा था, हालांकि उनकी पहली ही फ़िल्म काफ़ी हिट हुई थी और उन्हें अच्छी खासी पहचान मिली । लेकिन अफ़सोस की बात है कि इमरान खान ने इसके बाद जो भी फ़िल्म की उसे उतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला और न ही अपने मामा आमिर खान की तरह बॉलीवुड में वो मुकाम मिला । नतीजतन, इमरान ने 2015 में फ़िल्मी दुनिया को छोड़ने का फ़ैसला कर लिया । हालांकि फ़िल्मों से दूर चले जाने के बाद इमरान की पर्सनल लाइफ़ भी उतनी खास नहीं रही और इसके कारण इमरान डिप्रेशन में चले गए । फिल्मों, लाइमलाइट और सोशल मीडिया से दूरी बना चुके इमरान खान अब दोबार एक्टिव हो गए हैं । सोशल मीडिया पर वापसी के साथ ही उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई खुलासे करना शुरू कर दिया है । हाल ही में इमरान ने अपने उस बुरे फ़ेज के बारें में खुलकर बात की साथ ही यह भी बताया कि आखिर उन्होंने फ़िल्म छोड़ने का फ़ैसला क्यों किया ।

इमरान खान ने बॉक्स ऑफ़िस फ़ेलियर की वजह से नहीं, बल्कि इस वजह से लिया था फ़िल्मों से ब्रेक ; “पिछले सात सालों से हफ़्ते में 4 बार मेंटल थेरेपिस्ट के पास जाता हूं” ; गर्लफ़्रेंड लेखा वाशिंगटन को अवंतिका से तलाक का जिम्मेदार ठहराने पर भड़के एक्टर

इमरान खान ने इसलिए लिया फ़िल्मों से ब्रेक

वोग इंडिया से बात करते हुए इमरान ने बताया कि उन्होंने फ़िल्में छोड़ने का फ़ैसला उनकी फ़िल्मों की बॉक्स ऑफ़िस फ़ेलियर की वजह से नहीं लिया । इमरान ने मैगजीन को बताया, “मैं जिस प्रोफ़ेशन में थे उसमें बहुत एनर्जी, टाइम और एफ़र्ट्स चाहिए थे और मैं वो सब इंवेस्ट नहीं कर पा रह था । मैं अंदर से डैमेज जैसा फ़ील कर रहा था और इसलिए मैं खुद को ठीक करना चाहता था । इसके अलावा इमरान ने यह भी बताया कि, वह पिछले सात सालों से हफ़्ते में चार बार थैरेपी ले रहे हैं ।”

उन्होंने आगे बताया कि वह केवल फिल्म का ऑफर मिलने की उम्मीद में पार्टी करने या लोगों से मिलने-जुलने नहीं जा सकते । एक्टर ने कहा, “मैं अंदर से टूटा महसूस कर रहा था और मैं उसे ठीक करना चाहता था। यदि आप हैमस्ट्रिंग खींचते हैं, तो आप फिजियोथेरेपिस्ट के पास जाते हैं। अगर आप मानसिक रूप से अच्छा महसूस नहीं करते तो चिकित्सा की तलाश करें ।”

इमरान ने आगे कहा, “यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करते हैं जिसने कोई लत छोड़ दी है या शराब छोड़ दी है तो वे आपको बता सकते हैं कि वे कितने दिनों तक शराब से दूर रहे हैं। मेरे मानसिक स्वास्थ्य के साथ भी वैसा ही है । 13 मार्च, 2017 को इस बात का अहसास हुआ था । तब से अब तक 2,500 दिन हो गए हैं ।”

इतना ही नहीं इमरान ने अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर भी खुलासा किया कि, वह अब अपनी पूर्व पत्नी अवंतिका के साथ तलाकशुदा हैं और लेखा वाशिंगटन के साथ रोमांटिक रूप से जुड़े हुए हैं । इमरान ने कहा, “मैं बहुत लंबे समय से बाहरी दुनिया से दूर रहा ऐसे में मेरी गैरमौजूदगी में मेरे बारे में बोलना आसान हो गया है । ये अटकलें सच हैं कि मैं लेखा वाशिंगटन के साथ रोमांटिक रूप से जुड़ा हुआ हूं । मैं तलाकशुदा हूं और फरवरी 2019 से अलग हो गया हूं । लेखा के होम ब्रेकर होने की यह कहानी है, जो मुझे गुस्सा दिलाती हैं क्योंकि यह 'औरत जाति से नफरत करने वाला है । इसके साथ ही ऐसी बातें एक इंसान होने होने के नाते मुझसे मेरी अधिकार वो सारी चीजें भी छीन लेती है ।”