बॉलीवुड की लगातार फ़्लॉप होती फ़िल्में और साउथ की फ़िल्मों की बढ़ती लोकप्रियता ने हिंदी सिनेमा के दिग्गज स्टार को साउथ की हेल्प लेने पर मजबूर कर दिया है । साउथ फ़िल्में न केवल बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन करने में इतिहास रच रही हैं बल्कि ग्लोबल सक्सेस भी हासिल कर रहीं हैं । अपने फ़्लॉप होते करियर को बचाने के लिए बॉलीवुड के भी कई बड़े स्टार्स ने अपनी आने वाली फ़िल्मों से साउथ कनेक्शन जोड़ लिया है । शाहरूख खान, रणबीर कपूर, अक्षय कुमार, सलमान खान समेत कई स्टार्स की आने वाली फ़िल्में किसी न किसी तरह से साउथ से कनेक्टेड हैं ।

From-Shah-Rukh-Khan-to-Ranbir-Kapoor-Top-Bollywood-stars-are-taking-support-of-the-South-in-2023

बॉलीवुड स्टार्स की फ़िल्मों का साउथ कनेक्शन 

सबसे पहले बात की जाए शाहरूख खान की तो उनकी साल 2023 में आने वाली फ़िल्म जवान को साउथ फ़िल्ममेकर एटली कुमार डायरेक्ट कर रहे हैं और इस फ़िल्म में अभिनेता के अपोज़िट साउथ एक्ट्रेस नयनतारा लीड रोल में नज़र आएंगी ।इसके अलावा जवान में विजय सेतुपति भी निगेटिव भूमिका में नज़र आएंगे । इसके अलावा जवान का म्यूज़िक साउथ सिनेमा के म्यूज़िक कंपोज़र अनिरुद्ध रविचंदर ने दिया है ।

लाल सिंह चड्ढा की असफलता के बाद आमिर खान ने हालांकि एक्टिंग से थोड़े समय के लिए बेक लिया है और वह इस समय को अपनी फ़ैमिली के साथ बिताना चाहते हैं । लेकिन सुनने में आ रहा है की आमिर खान ने अपने कमबैक की भी तैयारी कर ली है । आमिर को केजीएफ 2 के निर्देशक प्रशांत नील की अगली फ़िल्म, जो की जूनियर एनटीआर के साथ है, में विलेन का किरडार ऑफ़र हुआ है । यक़ीनन इतने ब्लॉकबस्टर ऑफ़र को आमिर के लिए ठुकराना असंभव है ।

लगातार फ्लॉप फिल्मों से परेशान रणवीर सिंह की अगली फ़िल्म साउथ फ़िल्ममेकर शंकर के साथ है जो हैवी वीएफएक्स के साथ एक मेगा-बजट फिल्म है । 

मार्च 2023 में रिलीज होने वाली अजय देवगन की अगली फिल्म भोला (3डी) भी तमिल एक्शन फिल्म फ़िल्म कैथी का हिंदी रीमेक है । एक पिता बेटी की इमोशनल कहानी को दर्शाती इसकी ओरिजनल फ़िल्म एक बड़ी हिट हुई थी ।

अक्षय कुमार, जो हमेशा विभिन्न शैलियों की फ़िल्में करने के लिए जाने जाते हैं, जल्द ही जी.आर. गोपीनाथ के जीवन से प्रेरित, सोरारई पोटरू के हिंदी रीमेक में नज़र आएंगे ।  

वहीं रणबीर कपूर की एनिमल का भी साउथ कनेक्शन है । एनिमल को साउथ के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने डायरेक्ट किया है जिसने विज़य देवरकोंडा के साथ सुपरहिट फ़िल्म अर्जुन रेड्डी दी थी । हाल ही में एनिमल से रणबीर का इंटेस लुक सामने आया जिसने लोगों में फ़िल्म के लिए उत्सुकता जगा दी ।

और अपने खुद के बॉक्स-ऑफिस दबदबे के बावजूद, यहां तक कि सलमान खान ने भी, अपने होम प्रोडक्शन किसी का भाई किसी की जान में, साउथ के राम चरण और वेंकटेश और संगीतकार रवि बसरूर को शामिल किया है ।

कार्तिक आर्यन भी, भूल भुलैया 2 के बाद अपने हिट रिकॉर्ड को आगे बढ़ाने के लिए, तेलुगु ब्लॉकबस्टर, अला वैकुंठपुरमुलू की रीमेक शहजादा लेकर आ रहे हैं ।