फिल्म निर्माता संदीप रेड्डी वांगा की एनिमल, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला दी है, में रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना को खूब तारीफ़ें मिल रही हैं लेकिन वहीं एनिमल में लिमिटेड स्क्रीन टाइम वाले एक्टर भी सुर्ख़ियाँ हासिल करने में पीछे नहीं रह रहे हैं और उन्हीं में से एक नाम है, मराठी अभिनेता उपेन्द्र लिमये का जिसने फ़िल्म में एक छोटी सी भूमिका अदा की लेकिन अपनी एक्टिंग से सभी की तारीफ़ें हासिल करने में कामयाब हुए ।

EXCLUSIVE: एनिमल में अपने छोटे रोल से छाए मराठी एक्टर उपेन्द्र लिमये ; अंडरवियर सीन पर उपेन्द्र ने कहा-“जो रणबीर कपूर ने किया वो कोई रीजनल एक्टर भी नहीं कर पाता”

एनिमल में छाए मराठी अभिनेता उपेन्द्र लिमये

इंटरवल से ठीक पहले एक महत्वपूर्ण और हाई-ऑक्टेन एक्शन सीन में उपेन्द्र ने कैमियो किया है । इस सीन में उपेन्द्र को मराठी में संवाद बोलने के अलावा, स्थिति की माँग के अनुसार रणबीर को अपना अंडरवियर देना था । अपने इसी सीन में उपेन्द्र पूरी लाइमलाइट चुरा ले जाते हैं । हाल ही में जब बॉलिवुड हंगामा के साथ उपेन्द्र की एक्सक्लूसिव बातचीत हुई तो उन्होंने इस सीन के बारें में खुलकर बात की । उपेन्द्र ने बताया कि, शुरुआत में वह इस सीन को करने में झिझक रहे थे लेकिन फिर बाद में संदीप रेड्डी वांगा ने उन्हें मना लिया ।

उपेन्द्र ने कहा, “संदीप ने मुझे उस सीन के बारे में समझाया । मुझे लगा कि यही वजह हो सकती है मेरे फिल्म न करने की । जैसे, मैं यह कैसे कर सकता हूँ ? लेकिन संदीप बहुत आश्वस्त थे । उन्होंने मुझसे कहा कि यह मत सोचो कि किसी स्थिति में ऐसा कैसे होगा । उन्होंने कहा कि उन्होंने इस दृश्य को पटकथा में इस तरह से रखा है कि यह उचित होगा और वह पात्रों की गरिमा बनाए रखेंगे ।

उपेन्द्र उस दृश्य को करने के लिए रणबीर के साहस की प्रशंसा करते हैं । उन्होंने कहा, “रणबीर को मैं इस सीन को करने के लिए 100 में से 100 नंबर देता हूं । मैं तो कहूँगा कि, कोई रीजनल एक्टर भी इस सीन को नहीं करता जो रणबीर ने किया । पूरी फिल्म देखने के बाद मैं पागल हो गया; जिस तरह से उन्होंने किरदार के प्रति समर्पण किया ।

यह संदीप रेड्डी वांगा के प्रति रणबीर की प्रतिबद्धता थी जिसने उपेंद्र को इस भूमिका के लिए हां कहने के लिए प्रोत्साहित किया ।मैंने सोचा था कि मैं उसके (वंगा) के साथ केवल 3-4 दिनों के लिए काम करूंगा । और रणबीर उनके साथ 100 दिनों तक काम करेंगे और उन्हें अब भी यकीन है । तो फिर मुझे आगे बढ़ना चाहिए । साथ ही, संदीप ने मुझे आश्वासन दिया था कि चिंता न करें क्योंकि गरिमा बनाए रखी जाएगी। एक डायलॉग था जिसमें मैं कहता हूं, 'ये बॉक्सर बिक्सर से काम नहीं चलेगा । सही ब्रांड का सही चाहिए।' इसका काफी हिस्सा एडिट किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी स्थिति में हमला होता है और उसने केवल लुंगी पहनी है तो नायक जाहिर तौर पर कवर मांगेगा । वह कहेंगे, 'दो आउट हो गए, एब्डोमेन गार्ड दे ।' और संदीप का वह चरित्र चित्रण है। इस पर एक बाघ की तस्वीर है ।उपेंद्र ने कहा ।

जब स्क्रीन पर दृश्य देखने के बाद उनकी प्रतिक्रिया पूछी गई, तो उपेन्द्र ने कहा, “वास्तविक शूटिंग के दौरान मुझे वह (दृश्य) समझ में आ गया था । मैं बस यह देखना चाहता था कि जनता इसे कैसे लेती है और एडिट के बाद यह कैसा दिखता है। मेरे लिए, एक अभिनेता और कलाकार के रूप में, वह एकमात्र उत्साह था ।