बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने वाले और बॉक्स ऑफिस पर 100, 200, 300 करोड़ क्लब को इंट्र्यूडस कराने वाले अभिनेता आमिर ख़ान की पिछली दो बड़ी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई । नतीजतन बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में आमिर ख़ान की पोजिशन काफ़ी नीचे आई गई । महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाले बॉलीवुड के टॉप  10 अभिनेताओं की लिस्ट में आमिर नंबर 9 की पोजिशन पर हैं । आमिर की लाल सिंह चड्ढा ने बॉक्स ऑफिस पर महज़ 58.73 करोड़ रू की कमाई जो उम्मीद से काफ़ी कम रही । ऐसे में फ़िल्म क्रिटिक और दिग्गज ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श का मानना है कि दर्शक आमिर खान को भी मौक़ा ज़रूर देंगे जैसे उन्होंने शाहरुख खान को दिया और तब आमिर अपना दमदार कमबैक करेंगे ।

EXCLUSIVE: बॉक्स ऑफिस पर 100, 200, 300 करोड़ क्लब को लाने वाले आमिर खान की फ्लॉप फ़िल्मो को तरण आदर्श ने बताया ‘लुल फेज’ ; “दर्शक शाहरुख खान की तरह आमिर को भी एक और मौक़ा देंगे”

आमिर खान को दर्शक मौक़ा देंगे

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से लेकर फ़िल्म को सही तरह से आंकने वाले फ़िल्म क्रिटिक और दिग्गज ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव बात की जिसमें उन्होंने महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाले बॉलीवुड के टॉप  10 अभिनेताओं के बारें में खुलकर बात की जिसमें  उन्होंने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के हिसाब से नंबर 9 की पोजिशन पर आए आमिर की फ्लॉप फ़िल्मों के बारें में डीटेल में बात की ।

ट्रेड एनालिस्ट तरण ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि, “आमिर वो अभिनेता हैं जिसने अपनी फ़िल्म गजनी के साथ 100 करोड़ क्लब की शुरुआत की थी, थ्री इडिअट्स के साथ 200 करोड़ क्लब, और उसके बाद अपनी फ़िल्म से 300 करोड़ क्लब की भी शुरुआत की । लेकिन अब आमिर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के हिसाब से नंबर 9 की पोजिशन पर हैं । और ये उनकी दो फ़िल्में लगातार फ्लॉप हुईं उस वजह से हुआ । क्योंकि ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान बहुत बेकार फ़िल्म थी, और लाल सिंह चड्ढा भी कुछ ख़ास नहीं थी । असल में होता क्या है, आमिर जब किसी फ़िल्म में होते हैं तो उससे उम्मीदें बढ़ जाती हैं ।

तरण ने आगे आमिर की तारीफ़ करते हुए कहा, “आमिर एक बेहतरीन एक्टर हैं । लेकिन मुझे नहीं पता की लाल सिंह चड्ढा में उनकी परफ़ॉर्मेंस को क्या हो गया । हालाँकि कुछ हिस्से फ़िल्म के ठीक थे लेकिन बाक़ी की पूरी फ़िल्म बहुत कमजोर थी ।

जब तरण से पूछा गया कि क्या आमिर को आज के दर्शकों की च्वाइस का नहीं पता, क्या उन्हें रिएलिटी चेक मिलना चाहिए ? इस पर तरण ने कहा, “ऐसा नहीं है, आमिर रिलीज़ से पहले अपनी फ़िल्में सभी को दिखाते हैं और मैंने भी यह पहले देखी थी और मैंने उनसे कहा भी था कि मुझे यह फ़िल्म पसंद नहीं आई और आमिर ने इस बात को स्वीकारा भी । तो आमिर को रिएलिटी चेक है । हो सकता है वह फिर से कमबैक करें । हर एक्टर के करियर में एक फ़ेज़ ऐसा आता है जब वो बुरे दौर से गुजर रहे होते हैं । शाहरुख खान ने भी लाइन से फ्लॉप फ़िल्में दी फिर उसके बाद पठान आई । अमिताभ बच्चन ने भी कई फ्लॉप फ़िल्में दी फिर उन्होंने कैरेक्टर रोल पर स्विच किया और मोहब्बतें आई । सलमान खान के साथ भी ऐसा ही हुआ । एक अच्छे एक्टर को दर्शक हमेशा मौक़ा देते हैं । और मुझे लगता है कि आमिर को भी वो मौक़ा मिलेगा ।