भारत की ऐतिहासिक 1983 विश्व कप जीत के इर्द-गिर्द घूमती रणवीर सिंह स्टारर 83, फ़ाइनली 24 दिसंबर 2021 को थिएटर में बड़े पैमाने पर 2डी के साथ 3डी में भी रिलीज हो गई । जहां फ़िल्म समीक्षकों ने फ़िल्म की जमकर तारीफ़ की वहीं लोग भी फ़िल्म को पसंद कर रहे हैं । रणवीर सिंह द्दारा निभाए गए कपिल देव के किरदार को काफ़ी पसंद किया जा रहा है इसे देखकर रणवीर इतने इमोशनल हो गए कि अपने आंसू रोक नहीं पा रहे हैं । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में रणवीर 83 को मिल रहे इतने प्यार को देख अपने आंसू छुपा नहीं पाए । रणवीर ने 83 की तुलना बॉलीवुड की कल्ट क्लासिक फ़िल्म लगान, 3 इडियट्स और रंग दे बसंती से भी की ।

EXCLUSIVE: 83 को मिल रहे प्यार को देख रणवीर सिंह छुपा नहीं पाए अपने आंसू ; लगान, 3 इडियट्स से की 83 की तुलना

रणवीर सिंह हुए इमोशनल

इंटरव्यू के दौरान जब रणवीर से पूछा गया कि, जैसे मुगल-ए-आज़म, शोले, लगान, 3 इडियट्स, जाने भी दो यारो ऐसी आईकॉनिक फ़िल्में हैं जो हर किसी को पसंद आती हैं और अब 83 भी इसमें शामिल होने जा रही है । इस फ़िल्म को लेकर आपको हमेशा याद किया जाएगा । इसे लेकर आप क्या सोचते हैं ? तो इसके जवाब में रणबीर सबसे पहले इमोशनल हो गए और उनका गला भर आया ।

फ़िर उन्होंने कहा कि, “मुझे पब्लिकली रोना अच्छा नहीं लगता है । लेकिन मैं इन दिनों ज्यादा इमोशनल हो रहा है शायद अब मेरे इमोशन का घड़ा अब ऊपर तक भर चुका है । दुनिया में महामारी की वजह से जो भी हो रहा है ये सब बहुत दुखी कर देने वाला है । मुझे 83 को लेकर इतने मैसेज आ रहे हैं कि रुक ही नहीं रहे हैं । मेरे फ़ोन की बैटरी जो 2 दिन में एक बार खत्म होती है क्योंकि मैं फ़ोन ज्यादा यूज नहीं करता, अब दिन में 3 बार बैटरी खत्म हो रही है । मेरे पास पावर बैंक नहीं जिससे मैं अपने फ़ोन को चार्ज करुं । 83 को लेकर जो मुझे लोगों का प्यार मिल रहा है उसे देखकर मैं अभिभूत हूं ।”

“मुझे नहीं पता कि इन प्यार भरे मैसेज पर मैं कैसे रिएक्ट करुं । इतना प्यार तो मुझे मेरी फ़िल्म के लिए इससे पहले कभी नहीं मिला । इससे पहले कई सारी अच्छी फ़िल्में और यादगार किरदार निभाए हैं लेकिन यह तो सबसे ऊपर पहुंच गई है । 83 मेरे लिए बहुत स्पेशल है । मैं इतनी शानदार कहानी का हिस्सा बना ये ही मेरे लिए बहुत बड़ी बात है । इंगलैंड जाकर क्रिकेट खेलना, कपिल देव के घर में रहना, उनके द्दारा ट्रेनिंग लेना सब कुछ बहुत स्पेशल है ।”

यह एक चमत्कार ही है कि मैं एक्टर बन गया हूं

रणवीर ने रोते हुए आगे कहा कि, “यह एक चमत्कार ही है कि मैं एक्टर बन गया हूं । ऐसा मैं इसलिए कह रहा हूं कि यदि आप फ़ैक्ट्स देखें तो एक्टर बनने के मेरे कोई चांसेज नहीं थे ।”

“अब यदि मैं उन दिनों को सोचता है कि 10 साल पहले मैं जब संघर्ष कर रहा था एक्टर बनने के लिए और आज मैं कपिल देव का रोल कर रहा हूं, वाकई बहुत स्पेशल फ़ीलिंग है ।”

83 को लेकर रणवीर ने आगे कहा कि, “83 थिएटर में लगी है और लोग जब इसे देखते हैं तो आंखों में आंसू लेकर हंसते और रोते हैं । लोग कब हंस रहे हैं और कब रो रहे हैं कुछ हिसाब नहीं है । ठीक वैसे ही जैसे लगान, 3 इडियट्स, रंग दे बंसती के समय लोगों का हाल था । लगान, 3 इडियट्स और रंग दे बसंती के टाइम में आप कब हंस रहे हो कब रो रहे हो कुछ हिसाब नहीं । 83 के दौरान भी ऐसी ही फ़ीलिंग है । इस अनुभव को आप कभी नहीं भूला सकते ।”