फ़िल्मों में एक्टर की फ़ीस हमेशा चर्चा का विषय बन जाती है । फ़िल्मों में कई ऐसे ऐक्टर्स हैं जिनकी फ़ीस फ़िल्म के कुल बजट के लगभग बराबर या उससे ऊपर निकल जाती है । लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसे ऐक्टर्स भी हैं जो फ़िल्में पैसे को देखकर नहीं करते हैं । और वो एक्टर हैं मनोज बाजपेयी । हाल ही में जब बॉलिवुड हंगामा के साथ मनोज बाजपेयी ने एक्सक्लूसिव बातचीत की तो उन्होंने बताया की उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में ऐसी कई फ़िल्में की है जो उन्होंने पैसे के लिए नहीं की बल्कि अपने लिए की ।

EXCLUSIVE: फ़िल्म प्रोड्यूसर्स की जेब ढीली करती एक्टर की मोटी फ़ीस के विपरीत मनोज बाजपेयी ने कुछ फ़िल्मों को करने के लिए नहीं देखा पैसा ; “मैंने कई फ़िल्में ऐसी की हैं जो पैसे के लिए नहीं बल्कि सिर्फ़ और सिर्फ़ एक्सपीरिएंस के लिए की”

मनोज बाजपेयी ने कुछ फ़िल्में पैसों के लिए नहीं की

इंटरव्यू के दौरान जब मनोज से पूछा गया कि, क्या ऐसा कभी हुआ है जब आपने कोई फ़िल्म पैसे को देखकर नहीं की हो ? इसके जवाब में मनोज ने कहा, “मैंने ऐसी कई फ़िल्में की हैं । ज़ुबैदा फ़िल्म मैंने श्याम बेनेगल के कारण की थी । क्योंकि मैं उनके साथ काम करना चाहता था । वीर ज़ारा, क्योंकि मैं इस फ़िल्म का हिस्सा बनना चाहता था । तो ऐसी कई फ़िल्में हैं जो मैंने पैसे के लिए नहीं की बल्कि सिर्फ़ और सिर्फ़ एक्सपीरिएंस के लिए की हैं । क्योंकि मैं उन निर्देशकों के साथ उनकी फ़िल्म के सेट पर काम करना चाहता था ।

मनोज की हालिया रिलीज फ़िल्म सिर्फ एक बंदा काफी है भले ही डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज हो हुई हो लेकिन दर्शकों ने फ़िल्म को ब्लॉकबस्टर बना दिया है । कोर्टरूम ड्रामा सिर्फ एक बंदा काफी है में मनोज बाजपेयी वकील पीसी सोलंकी की भूमिका में नज़र आ रहे हैं जिसने जान से मारने की धमकियाँ मिलने के बावजूद अकेले दम पर एक लड़की के लिए न्याय की लड़ाई लड़ी । फ़िल्म में मनोज बाजपेयी की एक्टिंग की चौंतरफ़ा तारीफ़ हो रही है । वहीं मनोज भी इस फ़िल्म को अपने करियर की बहुत ख़ास फ़िल्म मानते हैं ।