सान्या मल्होत्रा की लेटेस्ट फिल्म, कटहल, गुनीत मोंगा कपूर की सिख्या एंटरटेनमेंट और एकता कपूर की बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा सह-निर्मित, अजीब कहानी वाली फिल्मों में से एक है । यह एक स्थानीय राजनेता के बारे में एक व्यंग्यपूर्ण कॉमेडी है, जिसके बेशकीमती कठल गायब हो जाते हैं और एक युवा पुलिस अधिकारी जो खुद को साबित करने के लिए इस विचित्र मामले को सुलझाने पर अड़ी हुई है । कहानी ऐसी ही वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है जो अतीत में घटित हुई हैं, जैसे एक अधिकारी सेल्फी लेने की कोशिश के दौरान गलती से गिरे हुए फोन को पुनः प्राप्त करने के लिए एक पूरे बांध को खाली कर देता है, या एक IAS अधिकारी जो अपने ट्रेनिंग सेशन को आधे में रोक देता है ताकि वह अपने कुत्ते को दिल्ली के एक स्टेडियम में टहला सके।  

व्यंग्यपूर्ण कॉमेडी फ़िल्म कटहल की रिलीज के बाद सान्या मल्होत्रा को सोशल मीडिया पर मिल रहे हैं अजीब-अजीब कहनियों पर फ़िल्म बनाने के सुझाव

सान्या मल्होत्रा की कटहल

कई लोगों को यह कहानी भले ही बेतुकी लगे, कलाकार और क्रू मेंबर्स का इस बात की पुष्टि करते हैं कि कटहल वास्तविकता से बहुत दूर नहीं है । सान्या मल्होत्रा कहती हैं, “मैं कटहल को मिले प्यार और प्रतिक्रिया से अभिभूत हूं । सोशल मीडिया पर हर दिन मुझे अपने आस-पास होने वाली ऐसी विचित्र कहानियों के लिए टैग किया जाता है । कल्पना अब समय में प्रासंगिक रूप से परिलक्षित हो रही है । यह बहुत अजीब है, और हर बार जब कोई कहता है, इसपे एक फिल्म बननी चाहिए थी, लो आ गई एक फिल्म, कटहल नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है जिसे कुछ खास लोगों द्वारा बनाई गई है ।

निर्देशक यशोवर्धन मिश्रा कहते हैं, “कटहल अजीबोगरीब रंग-बिरंगे गुलदस्ता हैं जो आजकल हम अपने चारों ओर देखते हैं । हम एक तेज़ धार सामाजिक व्यंग्य पर फिल्म बनाना चाहते थे जो दर्शकों को धीरे-धीरे उस दुनिया के बारे में आलोचनात्मक सोच की ओर ले जाए जिसमें हम रहते हैं । यह देखना वास्तव में फायदेमंद रहा है । हमारी इस विचित्र फिल्म के लिए प्रतिक्रिया और प्यार, और यह एक सम्मान की बात है कि हम सीख्या एंटरटेनमेंट, बालाजी टेलीफिल्म्स और बेहतरीन कास्ट सान्या मल्होत्रा, अनंत वी. रघुबीर यादव, विजय राज और अन्य के साथ काम करने के मौका मिला ।

Sanya-main

निर्माता गुनीत मोंगा कपूर ने कहा, “जब यशोवर्धन मिश्रा और लेखक अशोक मिश्रा ने कटहल के विचार के साथ हमसे संपर्क किया, तो अचिन और मुझे तुरंत भाप लिया कि यह एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसका निर्माण सिख्या एंटरटेनमेंट कर सकता है और मार्गदर्शन कर सकता है । हमने कटहल को इस उम्मीद से बनाया की हमारी वास्तविकता की अजीब और सच्ची कहानी सामने ला सके, और जिस तरह को सुर्खियों हम देख रहे है, यह सब अधिक मान्य है कि कभी-कभी वास्तविकता कल्पना से अधिक असमनय होती है ।

फिल्म में अनंत वी जोशी, विजय राज, राजपाल यादव, रघुबीर यादव, बृजेंद्र काला और नेहा सराफ भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं । सान्या इंस्पेक्टर महिमा बसोर की भूमिका निभा रही हैं, जिन्हें चोरी हुए कटहल के अपराधी को खोजने का काम सौंपा जाता है । कटहल- ए जैकफ्रूट मिस्ट्री अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है ।