रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ करण जौहर एक बार फिर निर्देशन के क्षेत्र में लौटे हैं । रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ करण जौहर एक बार फिर रोमांस का वो दौर वापस लेकर आए जो उनकी फ़िल्मों की जान हुआ करता था । सिनेमाघरों में रॉकी और रानी की प्रेम कहानी रिलीज हो चुकी है और फ़िल्म को न केवल फ़िल्म क्रिटिक बल्कि दर्शकों से भी भरपूर प्यार मिल रहा है । हाल ही में जब रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के डायरेक्टर करण जौहर ने बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की तो उन्होंने फ़िल्म को मिल रही सफलता पर ख़ुशी जताई और बताया की फ़िल्मों की सफलता का कोई फ़ॉर्मूला नहीं होता  

EXCLUSIVE: रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की सक्सेस पर डायरेक्टर करण जौहर ने कहा, “फ़िल्मों को लेकर दर्शकों की च्वाइस समय के अनुसार बदलती रहती है, मैं तो क्या कोई भी दर्शकों की नब्ज नहीं पकड़ सकता”

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के डायरेक्टर करण जौहर

बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जब करण से पूछा गया कि, 25 साल के फ़िल्मी करियर में अब उन्हें दर्शकों की नब्ज समझ में आ गई है ? इस पर करण ने कहा, “नहीं, आप दर्शकों की नब्ज कैसे पकड़ सकते हैं ये तो समय के अनुसार बदलती रहती है । मैं क्या इसे तो कोई भी नहीं पकड़ सकता । असल में सफलता को कोई फ़ॉर्मूला नहीं होता है । यदि कोई ऐसा कहता है तो निश्चितरूप से वह भ्रम में रहता है फिर । सफलता को कोई फ़ॉर्मूला नहीं है, आप बस वही करें जो आप कर सकते हैं, निश्चित रूप से, हममें से कुछ लोग जो हिंदी सिनेमा और भारतीय सिनेमा के आधार पर बड़े हुए हैं, कुछ चीजें हमारे डीएनए में स्वाभाविक रूप से आती हैं । क्योंकि हम हिंदी सिनेमा और भारतीय सिनेमा के बड़े प्रशंसक हैं, इसलिए कुछ बातें हमने आत्मसात कर ली हैं, जिनको हम फ़ॉलो करते हैं ।

करण ने आगे कहा, “मैं अतीत के कई प्रतिभाशाली लोगों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, जिन्होंने वास्तव में हिंदी सिनेमा को रंगीन बनाया है । मैं वास्तव में एक छात्र हूं जो वास्तव में हमेशा उनसे सीखता और उन्हें फ़ोलो करता रहता हूं। मैं बस इतना ही कर सकता हूं. लेकिन अगर आप मुझसे पूछें कि एक हिट फिल्म कैसे बनाई जाए, तो इसका कोई झटपट फॉर्मूला नहीं है । एक चीज जो आपके पास होनी चाहिए, जो कभी-कभी मेरे साथ भी बदल जाती है, मैं एक इंसान हूं, वह ही सच है ।