फ़िल्म इंडस्ट्री के वर्सेटाइल एक्टर इमरान हाशमी जल्द ही करण जौहर के शो, शो टाइम से अपना ओटीटी डेब्यू करने जा रहे हैं । शो टाइम में बॉलीवुड के कई मुद्दों को उजागर किया गया है जिसकी वजह से बॉलीवुड लोगों के निशाने पर रहता है । और उसी में से एक है -पेड रिव्यूज । शो टाइम में भी पेड रिव्यूज पर बहुत दिलचस्प तरीक़े से कटाक्ष किया गया है । हाल ही में जब बॉलीवुड हंगामा के फ़ैन मीट एंड ग्रीट शो- बॉलीवुड हंगामा हैंगआउट में इमरान हाशमी शामिल हुए तो उन्होंने पेड रिव्यूज पर खुलकर बात की । साथ ही इसे बॉलीवुड इंडस्ट्री की दुर्भागपूर्ण सच्चाई भी बतलाई ।

EXCLUSIVE: इमरान हाशमी ने पेड रिव्यूज को बताया बॉलीवुड इंडस्ट्री की दुर्भागपूर्ण सच्चाई ; “आजकल रिव्यूज में दिए गए स्टार तो पैकेज डील की तरह हो गए हैं”

इमरान हाशमी ने पेड रिव्यूज को बताया बॉलीवुड इंडस्ट्री की दुर्भागपूर्ण सच्चाई

इंटरव्यू के दौरान जब इमरान से पेड रिव्यूज के बारें में पूछा की क्या उन्होंने कभी पेड रिव्यू करवाए तो उन्होंने सीधे तौर परकहा । हालाँकि उन्होंने इंडस्ट्री में इसकी मौजूदगी को स्वीकारा और कहा, “हाल के वर्षों में हमारी इंडस्ट्री के साथ यह निश्चित रूप से एक विश्वसनीयता का मुद्दा बन गया है ।

इमरान ने महामारी के बाद फिल्म उद्योग के सामने आने वाली चुनौतियों की ओर इशारा करते हुए कहा, “कोविड के बाद से, फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं जैसा वह महामारी से पहले करती थी । मैं सिर्फ बड़ी फिल्मों के बारे में बात नहीं कर रहा हूं । पहले जो छोटे या मध्यम बजट की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करती थी, वो अभी भी नहीं हो रहा है । सिर्फ़  चार या पाँच टेंटपोल फ़िल्म सफल होती हैं ।इसी के साथ  उन्होंने इसके लिए डेस्प्रेशन को जिम्मेदार ठहराया, जिसके कारण कुछ लोगों ने "नंबर गेम" में शामिल हो गए हैं और समीक्षाओं में हेरफेर किया जा रहा है ।

इमरान ने इंडस्ट्री की वास्तविकता बताते हुए आगे कहा, “2003-2014 में, केवल कुछ चुनिंदा फ़िल्म क्रिटिक्स के रिव्यूज का, हम हर सुबह उत्सुकता से इंतजार करते थे । उनके दिए हुए स्टार्स के कोई मायने होते थे- तीन स्टार, दो स्टार या चार स्टार । आजकल तो सब भंडार में 50 स्टार दे रहे हैं पैकेज डील की तरह । ये दुर्भाग्यपूर्ण है । दर्शकों को भी अब ये बात पता है वो भी ख़ुद मीडिया के माध्यम से, उन्हें पता चलता है कि आजकल बॉक्स ऑफिस को लेकर कुछ नंबर फ़ज़ भी होते हैं । दुर्भाग्य से यह हमारी इंडस्ट्री की वास्तविकता है । तो इसका भी एक सीन हमने हमारे शोशो टाइम में दिखाया है कुछ अन्य चीजों के साथ ।