संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित और रणबीर कपूर स्टारर एनिमल सेलॉर्ड बॉबीके नाम से लोकप्रिय हुए बॉबी देओल के लिए यह फ़िल्म उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हो रही है । भले ही फ़िल्म में बॉबी देओल का छोटा और म्यूट किरदार है लेकिन ये इतना पावरफ़ुल है कि लोग इसे काफ़ी पसंद कर रहे हैं । यकीनन बॉबी देओल एनिमल को अपने लिए 2.0 मान रहे हैं । एनिमल में बॉबी देओल की एक्टिंग के अलावा एक और चीज़ जो सभी को अट्रेक्ट कर रही है वो है उनकी फ़िज़िक जो सभी का ध्यान अपनी और खींच रही है । हर कोई बॉबी देओल की परफ़ेक्ट फ़िज़िक का मुरीद हो गया है लेकिन ये बनाना उनके लिए इतना भी आसान नहीं था । और इसका खुलासा ख़ुद बॉबी देओल ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में किया । साथ ही बताया कि उन्होंने इतनी परफ़ेक्ट फ़िजिक पाने के लिए क्या डाइट फ़ोलो किया ।

EXCLUSIVE: बॉबी देओल ने बताया अपनी परफ़ेक्ट फिजिक का सीक्रेट ;  “70% डाइट और 30% वर्क आउट से कंट्रोल रहती है फ़िटनेस, एनिमल की शूटिंग से पहले मैंने रिच प्रोटीन डाइट ली और रोज़ 3 घंटे जिम में बिताए”

बॉबी देओल की परफ़ेक्ट फ़िज़िक का सीक्रेट

इंटरव्यू के दौरान जब बॉबी से पूछा गया कि, उन्होंने इस फ़िल्म के लिए अपनी फ़िज़िक पर कैसे काम किया और फ़ाइट सीन से ठीक पहले ख़ुद को कैसे तैयार किया ? तो इसके जवाब में बॉबी ने कहा, “इसके लिए मैंने बहुत तैयारी की लेकिन साथ ही इसे काफ़ी एंजॉय भी किया । जब मुझे रेस 3 ऑफर हुई थी तब से ही मैंने वर्क आउट को सीरियसली ले लिया था । तब से लेकर आज तक मैंने इसे लगातार जारी रखा है । मैंने हमेशा से ही ख़ुद से ये कहा है कि, ‘तुम्हें हमेशा तैयार रहना होगा, फिट रहना होगा, क्योंकि कोई भी ऑफर ऐसे ही नहीं आएगा ।और मैं अपनी इस बात कोफ़ोलो करता हूँ ।

4f35674f-9aa6-44a7-81b5-e28b3adbabad

बॉबी ने आगे कहा, “अपनी फ़िटनेस के लिए मुझे कई चीजों का बलिदान भी देना पड़ा है । मुझे खाना बहुत पसंद है लेकिन अब फ़िटनेस को देखते हुए चुनना पड़ता है कि क्या खाए और क्या नहीं । मुझे अपनी डाइट कंट्रोल रखनी होती है । मुझे ऐसा लगता है कि आपकी फ़िज़िक 70-80% आपकी डाइट पर निर्भर करती है और बाक़ी की आपके वर्क आउट पर । मैंने अपनी फ़िज़िक के लिए सख़्त ट्रेनिंग ली । एनिमल की शूटिंग से पहले मैंने कार्ब्स लेना बंद कर दिया सिर्फ़ प्रोटीन और सब्ज़ियाँ खाने में लेता रहा । इसके अलावा मैं जिम में सुबह और शाम क़रीब 45 मिनट कार्डियो करता और इसके बीच वर्क आउट करता । मैं जिम में रोज़ 3 घंटे बिताता । क्योंकि मुझे शूटिंग से पहले ख़ुद को तैयार करना था । हालाँकि मैं भी यह करते हुए थक गया था लेकिन मैंने ख़ुद को समझाया और ख़ुद को फिट रखा ।

5d47a753-9fea-422a-9910-b3333a6e629c

अपनी फ़िटनेस को मैंटेन करने के लिए क्या करना होता है । इस पर बॉबी ने कहा, “मैं बाहर के खाने का इतना शौक़ीन नहीं हूं । मुझे घर का मक्खन, देशी घी ये बहुत पसंद है , मुझे पिज़्ज़ा से ज्यादा आलू का पराठा पसंद है । हमारी फ़ैमिली वेजीटेरियन है इसलिए मुझे ज्यादा मुश्किल नहीं होती । मुझे लौकी, मूँग की दाल आलू का पराठा वग़ैरह ज्यादा पसंद है ।

एनिमल में अपने किरदार के बारें में बॉबी ने अंत में कहा, “जब मुझे बोला गया की इसमें मेरा किरदार म्यूट है तो मुझे इसके लिए साइन लैंग्वेज सीखनी पड़ी । मुझे लगता है कि ये किरदार मेरे लिए काफ़ी चुनैतीपूर्ण रहा लेकिन साथ ही मैंने इसे काफ़ी एंजॉय भी किया ।