हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर ने अपने अभी तक के करियर में हीरो से लेकर विलेन तक के रोल निभाए हैं और अपने हर किरदार से दर्शकों का मनोरंजन किया है । हाल ही में अनिल कपूर ने जब IIFA 2023 के दौरान बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की इस दौरान उन्होंने अपने टीवी डेब्यू शो 24 को लेकर खुलकर बात की है और कई बड़े और दिलचस्प खुलासे भी किए । लगभग एक दशक पहले अनिल ने शो 24 के साथ छोटे पर्दे पर अपना डेब्यू किया था । हालांकि, वर्ष 2013 में आया यह शो दर्शकों के बीच उतना प्रभाव पैदा नहीं कर पाया था । उन्होंने बताया की, उनके शो 24 के लिए उनसे पहले कई एक्टर्स के नामों पर विचार किया गया था और उन्हीं में से एक नाम था कपिल शर्मा का ।

EXCLUSIVE: एक्शन सीरिज 24 के लिए अनिल कपूर से पहले कपिल शर्मा का नाम हुआ था शॉर्टलिस्ट, अनिल ने किया खुलासा

अनिल कपूर के शो 24 के लिए कपिल शर्मा का नाम पर विचार

द नाइट मैनेजर में उन्होंने कैसे अपने निगेटिव रोल के लिए तैयारी की थी, इस बारें में जब अनिल से बॉलीवुड हंगामा के इंटरव्यू में पूछा गया तो अभिनेता ने बताया कि उन्होंने इससे पहले 24 किया है जो काफ़ी सफल भी रहा । तो द नाइट मैनेजर भी उन्हें उसी लीग का लगा । इसी के साथ अनिल ने बताया की 24 के लिए कई नाम सामने आए थे लेकिन मेकर्स ने उन्हें चुना । अनिल ने कहा, “मुझे यह देखकर बहुत आश्चर्य हुआ कि इतने सारे कलाकार थे, जो आज इतना अच्छा कर रहे हैं, जिनके नाम 24 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए थे । कपिल शर्मा उन लोगों में से एक थे जिन्हें 24 के लिए कंसीडर किया गया  था । जयदीप अहलावत थे, पंकज त्रिपाठी थे ।

अनिल ने आगे कहा कि, “मैं रत्ना जी (रत्ना पाठक शाह) से भी मिला और मैंने कहा कि मैंने भी इसके लिए ऑडिशन दिया था।  हम सब एक लंबा सफर तय कर चुके हैं । तब किसी को नहीं पता था की डिजिटल स्पेस में इतना बूम आएगा । लेकिन अब ये देखकर काफ़ी ख़ुशी होती है ।

इंटरव्यू के दौरान अनिल से पूछा गया कि एक्सपेरिमेंटल कंटेंट की लोकप्रियता को देखते हुए क्या 24 जैसा शो आज रिलीज होता तो ज्यादा सफल होता । इस पर अभिनेता ने अपनी राय देते हुए कहा, “चाहे लोग इसे स्वीकार करें या नहीं, उनके मन में शो के लिए जबरदस्त सम्मान है । 24 ने भी इंडस्ट्री को इतने टेक्नीशियन दिए । इन सभी ने अपना नाम बनाया है ।यह इंडस्ट्री के लिए एक तरह का पूल था ।