परिणीति चोपड़ा अभिनीत साइन के ट्रेलर ने फ़िल्म देखने के उत्साह को डबल कर दिया है । 26 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही साइना में परिणीति चोपड़ा बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के किरदार में दिखाई देंगी । लेकिन इस फ़िल्म के लिए परिणीति पहली पसंद नहीं थी बल्कि श्रद्धा कपूर थी । श्रद्धा कपूर ने साइना के लिए खूब मेहनत भी की थी लेकिन किसी कारणवश उन्हें फ़िल्म छोड़नी पड़ी । इसके बाद हर किसी के मन में ये सवाल रह गया कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि श्रद्धा कपूर को साइना जैसी स्पोर्ट फ़िल्म छोड़नी पड़ी । बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में निर्देशक अमोल गुप्ते ने फ़ाइनली इस बात का खुलासा कर दिया है कि आखिर श्रद्धा कपूर को साइना क्यों छोड़नी पड़ी ।

EXCLUSIVE: श्रद्धा कपूर ने इस खास वजह से छोड़ी परिणीति चोपड़ा अभिनीत साइना, निर्देशक अमोल गुप्ते ने किया खुलासा

श्रद्धा कपूर ने छोड़ दी थी साइना

इंटरव्यू के दौरान अमोल गुप्ते से पूछा गया कि, 5 साल लगे हैं आपको फ़िल्म बनाने में इस दौरान अभिनेत्रियां भी चेंज हुई है । अब साइना के रूप में परिणीति हैं तो आप इन सबसे कैसे डील करते हैं जब कास्ट चेंज हो जाती है । तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, “बात इतनी कठिन नहीं थी । लोगों को लगा होगा कि कोई मतभेद हो गया होगा इसलिए श्रद्धा ने साइना को छोड़ दिया, लेकिन ऐसा नहीं है । श्रद्धा ने तो फ़िल्म के लिए काफ़ी मेहनत की थी । उनकी तैयारी बहुत अच्छी थी । इसलिए हमने श्रद्धा के साथ शूटिंग की भी शुरूआत कर दी थी । श्रद्धा काफ़ी एथलिट हो गई थी । उन्होंने साइना बनने के लिए बहुत प्रेक्स्टिस की थी और काफ़ी अच्छा काम किया था ।”

“लेकिन तभी उनको डेंगी हो गया जिसकी वजह से उनकी सारी शक्ति खतम हो गई । महीने भर के लिए वो बिस्तर पर थी । हालांकि उन्होंने कहा भी था कि  मैं ट्राई कर रही हूं, दस बाद मैं आऊं क्या, मैं ट्राई करती हूं लेकिन प्रोमिस नहीं करती । हम भी श्रद्धा के ठीक होने का इंतजार कर रहे थे इसलिए हमारा सेट भी खड़ा था । हम भी उनका इंतजार करने लगे ।”

हेल्थ ने साथ नहीं दिया

“लेकिन एक टाइम बाद उन्होंने ही कहा कि उनमें बहुत कमजोरी आ गई है । कोई ड्रामा फ़िल्म होती तो एक बार को चल जाता लेकिन साइना जैसी स्पोर्टी फ़िल्म के लिए उनका मजबूत होना जरूरी था । एक साथ 12 घंटे बैडमिंटन खेलने के लिए शक्ति होना जरूरी होता है । इसलिए मैंने और मेरी पत्नी दीपा भाटिया, जिनकी वजह से ये फ़िल्म है और वो मेरी सीनियर पार्टनर हैं, ने फ़ैसला किया कि श्रद्धा को उनकी दूसरी फ़िल्म छिछोरे को करने देते हैं क्योंकि वह साइना के लिए ज्यादा देर खड़ी नहीं हो पा रही थी ।”

“जब छिछोरे खत्म हो गई तो बाद में मेरे निर्माता श्री भूषण कुमार ने मुझसे कहा कि उनकी एक और फ़िल्म बन रही स्ट्रीट डांसर, जहां एक मुश्किल आ गई है और मुझे एक हीरोइन की जरूरत है । फ़िर मैंने कहा कि ठीक है फ़िर श्रद्धा को स्ट्रीट डांसर के लिए जाने दीजिए । और उसी के साथ वो मेरी फ़िल्म साइन के लिए परिणीति को ले आए । इसके बाद हर कोई खुश था, परिणीति, श्रद्धा, भूषण कुमार, मैं और दीपा हम सब खुश थे । कम से कम इंतजार का नतीजा ये तो हुआ कि फ़िल्म बंद नहीं हुई ।”