11 अगस्त रक्षाबंधन के दिन दुनियाभर में रिलीज हुई साल 2022 की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्म में से एक आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा शुरूआत से ही बॉक्स ऑफ़िस पर निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है । 11.70 करोड़ रु से अपनी ओपनिंग करने वाली लाल सिंह चद्ढा ने बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक कुल 55.53 करोड़ रु की कमाई की है जो उम्मीद से काफ़ी कम साबित हुई है । वहीं लाल सिंह चड्ढा के साथ बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की रक्षा बंधन भी अपने बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन से निराश कर रही है । अक्षय कुमार की रक्षा बंधन ने 8.20 करोड़ रु के साथ अपनी ओपनिंग की और अब तक कुल 42.20 करोड़ रु ही कमा पाई ।

Box Office: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की रक्षा बंधन ने कमाई के मामले में किया निराश, सेकेंड वीकेंड भी नहीं दिखा पाई कोई कमाल

लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन ने कमाई के मामले में किया निराश

लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर दर्शक जुटाने में नाकाम साबित हो रही है । हर जगह से बायकॉट झेल चुकी लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन का फ़र्स्ट वीक ही नहीं बल्कि सेकेंड वीक भी कमाई के मामले में निराशाजनक रहा ।

लाल सिंह चड्ढा ने अपने सेकेंड वीकेंड कुल 4.55 करोड़ रु की कमाई की । वहीं रक्षा बंधन ने अपने सेकेंड वीकेंड कुल 3.90 करोड़ रु की कमाई की ।

बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन बढ़ने की बजाए हर दिन घटता ही जा रहा है

लंबे समय में बनी और बड़े बजट की लाल सिंह चड्ढा आमिर के करियर की डिजास्टर फिल्म बनने की कगार पर है । रिलीज के 11 दिन पूरे करने के बाद भी फिल्म अपने बजट की आधी लागत निकालने में भी विफल रही है । लाल सिंह चड्ढा ने 11वें दिन (21 अगस्त) सिर्फ 1.70 करोड़ रुपये की कमाई की है । फ़िल्म का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन बढ़ने की बजाए हर दिन घटता ही जा रहा है ।

आखिर आमिर खान ने 4 साल बाद एक ग्रैंड फिल्म के साथ सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक किया, तो फैंस की एक्साइटमेंट और उम्मीदें भी डबल थीं । लेकिन जैसा सोचा था वैसा हुआ नहीं । रिलीज से पहले ही फिल्म को लेकर बायकॉट ट्रेंड चलना शुरू हो गया और इसका फिल्म की कमाई पर साफ असर पड़ता हुआ नजर आ रहा है ।

वहीं आनंद एल राय के निर्देशन में बनी रक्षाबंधन भी अपने बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन के मामले में निराश कर रही है ।