आलिया भट्ट अभिनीत गैंगस्टर ड्रामा गंगूबाई काठियावाड़ी इस साल की बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । इस फ़िल्म में आलिया भट्ट का कभी न देखा गया अवतार देखने को मिलेगा । और इसकी झलक आज रिलीज हुए टीजर में बखूबी देखने को मिली । आज 24 फ़रवरी को संजय लीला भंसाली के जन्मदिन पर गंगूबाई काठियावाड़ी का टीजर रिलीज किया गया जिसमें आलिया भट्ट के आत्मविश्वास से भरे अभिनय से हर किसी को हैरान कर दिया । टीजर में आलिया भट्ट का दमदार अवतार देखने को मिल रहा है ।

गंगूबाई काठियावाड़ी का टीजर रिलीज, ‘मैं गंगूबाई, कुंवारी आपने छोड़ा नहीं, श्रीमती किसी ने बनाया नहीं’ जैसे आलिया भट्ट के कई दमदार डायलॉग ने खींचा ध्यान

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी का टीजर रिलीज

फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी किताब द माफिया क्वीन ऑफ मुंबई पर आधारित है । गंगूबाई काठियावाड़ी के टीजर में आलिया के लुक से लेकर उनके हाव-भाव और डायलॉग डिलीवरी सब कुछ देखने लायक है । लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान खींचा आलिया की आवाज ने । अपने किरदार में आलिया जो तेवर लेकर आईं है वो टीजर में साफ़-साफ़ देखने को मिला ।

दमदार डायलॉग

1 मिनट 31 सेकंड के इस टीजर में आलिया द्दारा बोले गए डायलॉग्स भी प्रभावित करते हैं , मसलन,- ‘इज्जत से जीने का किसी से डरने का नहीं, न पुलिस से न एमएलए से ने मंत्री से किसी के बाप नहीं डरने का’, ‘कुंवारी आपने छोड़ा नहीं, श्रीमती किसी ने बनाया नहीं’ जैसे डायलॉग आलिया ने दमदार तरीके से बोले हैं ।

गंगूबाई के लिए अपनी बॉडी लैंग्वेज से लेकर अपनी आवाज तक को बदला

आलिया ने भंसाली की फ़िल्म में अपने अभी तक के करियर का सबसे बेहतरीन परफ़ोर्मेंस दिया है । भंसाली से जुड़े करीबी सूत्र ने इस बारें में कहा, “आलिया ने गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए अपनी बॉडी लैंग्वेज से लेकर अपनी आवाज तक को बदला । वह गंगूबाई में हर तरह से अलग नजर आएंगी फ़िर चाहे वो चलना हो या बात करना । उनका पॉश्चर काफ़ी ठेठ है और कण्ठ से उच्चारित स्वर सुनने को मिलेगा । यह कहना गलत नहीं हो्गा कि गंगूबाई काठियावाड़ी आलिया के लिए एक नई शुरुआत होगी ।”

संजय लीला भंसाली की ये फ़िल्म मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया की मशहूर गंगूबाई कोठेवाली की ज़िंदगी पर बेस्ड फ़िल्म है । इस फिल्म में साठ के दशक की मुंबई को दिखाया जाएगा । यह फ़िल्म 30 जुलाई 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

गंगूबाई की बात करें तो, गंगूबाई को कमाठीपुरा की क्वीन भी कहा जाता था । गंगूबाई की पहुंच मुंबई माफिया के साथ-साथ राजनेताओं तक थी । वो सेक्स वर्कर्स के लिए गॉडमदर बन गईं और लोग उन्हें गंगू मां कहकर पुकारने लगे । कहा जाता है कि, गंगूबाई भी सेक्स ट्रैफिकिंग की शिकार हुई थीं । गंगूबाई का नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था और वो गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं । वो एक भरे-पूरे परिवार से ताल्लुक़ रखतीं थी । गंगू मुंबई आकर फ़िल्मों में अपनी किस्मत आज़माना चाहती थीं ।