Bollywood-celebrities-good-reason-to-NOT-VOTE-

आज, मुंबई में बीएमसी (बृहनमुंबई नगर निगम) का चुनाव है और ऐसे में मुंबईकर मतदान कर अपने अपने उम्मीदवारों का चयन करेंगे । नियम के मुताबिक, सभी राजनीतिक दलों ने मतदान के कुछ घंटों पहले अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार बंद कर दिया है। मुंबई के कई कार्यालयों में आज के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी गई है ताकि हर कोई अपना बहुमूल्य वोट दे सके । सरकार ने जनता से आग्रह किया है कि वो अपना मत जरूर दें क्योंकि ये उनका अधिकार है ।

बॉलीवुड हंगामा के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, मुंबई में एक बहुत बड़ा तबका फ़िल्म इंडस्ट्री का भी है जिसमें कई सारे बॉलीवुड सितारे मतदान करने जाते हैं और आज भी वे अपने पसंदीदा राजनीतिक दल / उम्मीदवार के लिए मतदान करेंगे । लेकिन बॉलीवुड में ऐसे कुछ नाम है जो इस चुनाव का हिस्सा बनने में सक्षम नहीं है ।

मुंबई में आज हो रहे नगरनिगम के चुनाव में जो बॉलीवुड सितारे अपना मतदान नहीं कर पाएंगे उनमें शामिल हैं आमिर खान, ह्रितिक रोशन और दिया मिर्जा, ये इसलिए मतदान नहीं कर पाएंगे क्योंकि ये तीनों शूटिंग के सिलसिले में राज्य से बाहर हैं । वहीं अनुपम खेर, जो एक फ़िल्म की शूटिंग के सिलसिले में केपटाउन में हैं, भी मतदान नहीं कर पाएंगे । ॠषि कपूर जो इन दिनों हॉंगकॉंग में है वो भी मतदान करने में सक्षम नहीं हो पाएंगे । वहीं दूसरी तरफ़, अजय देवगन और इमरान हाशमी भी अपनी आगामी फ़िल्म बादशाहो की शूटिंग की सिलसिले में इन दिनों जोधपुर हैं इसलिए वे भी मतदान नहीं कर पाएंगे ।

जैसा की हम सभी को पता है कि इस हफ़्ते बॉक्सऑफ़िस पर विशाल भारद्दाज की आगामी फ़िल्म रंगून रिलीज होने वाली है इसलिए इस फ़िल्म की स्टार कास्ट कंगना रानौत और सैफ़ अली खान अपनी फ़िल्म के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली में होंगे । इसके अलावा संजय दत्त भोपाल में शूटिंग कर रहे हैं, अर्जुन कपूर और प्रियंका चोपड़ा लंदन और अमेरिका में शूटिंग कर रहे हैं । इन सब के अलावा, जावेद अख्तर, जो हमेशा किसी भी तरह के चुनाव में आगे बढ़कर भाग लेते हैं और अपना बहुमूल्य वोट देते हैं, इस बार अपनी पत्नी शबाना आजमी के साथ बैंगलुरु में हैं इसलिए वे मतदान नहीं कर सकेंगे ।

पाठकों को बता दें कि, ऊपर उल्लिखित जानकारी विशुद्ध स्रोतों पर आधारित है । इसलिए यहां ये संभावना है कि ऊपर उल्लिखित हस्तियों में से कुछ, इस मतदान में हिस्सा लेने के लिए मुंबई आ जाएं । किसी भी स्थिती में, ये याद रखिए कि बॉलीवुड हंगामा हमेशा की तरह आपको हर खबर से अपडेट करता रहेगा ।