आगामी फ़िल्म 102 नॉट आउट में अमिताभ बच्चन और ॠषि कपूर की जोड़ी पूरे 27 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर एक बार फ़िर नजर आएगी । इस फ़िल्म का एक गाना है, 'बच्चे की जान' जिसमें अमिताभ बच्चन कुछ खुशहाल बच्चों के साथ फ़ुटबॉल खेलते हुए नजर आ रहे है । अमिताभ बच्चन पर फ़िल्माए इस गाने को अरिजीत सिंह ने गाया है ।

अमिताभ बच्चन ने इस उम्र में भी अपनी फ़ुटबॉल स्किल से बच्चों को किया इंप्रेस

इस गाने की शूटिंग के दौरान जब अमिताभ अपनी फ़ुटबॉल स्किल दिखा रहे थे, तो ये देखकर बच्चे काफ़ी प्रभावित हो गए । क्योंकि अमिताभ ने स्पोर्टी टेक्निक का इस्तेमाल करते हुए फ़ुटबॉल को फ़ेंका, ये देखकर वहां मौजूद बच्चे काफ़ी प्रभावित हो गए और अभिनेता से कुछ और टेक्नीक दिखाने की विनती की ।

अमिताभ बच्चन ने बच्चों के साथ खेली फ़ुटबॉल

उदार व्यक्ति होने के नाते उन्होंने शूट के बाद भी खुशी-खुशी बच्चों के साथ फ़ुटबॉल का खेल खेला । इस संबंध में फ़िल्म के निर्देशक उमेश शुक्ला कहते हैं कि, ''बच्चे अमिताभ को फ़ुटबॉल खेलता देख काफ़ी उत्साहित थे । हालांकि वह इस फ़िल्म में 102 साल के व्यक्ति का किरदार निभा रहे है । बच्चों के साथ शूटिंग कर उन्हें काफ़ी मजा आया और सबसे ज्यादा आनंद बच्चों के साथ फ़ुटबॉल खेलकर आया । खेलने के लिए उनकी ऊर्जा और उत्साह देखने लायक थी !"

अमिताभ बच्चन ने इस उम्र में भी अपनी फ़ुटबॉल स्किल से बच्चों को किया इंप्रेस

गौरतलब है कि पर्दे पर तमाम तरह के किरदार निभा चुके अमिताभ इस फ़िल्म में उम्र का शतक लगा रहे हैं यानि वह इस फ़िल्म में 102 साल के बुजुर्ग व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं जबकि ॠषि कपूर 75 साल के व्यक्ति का किरदार निभा रहे है । यह फ़िल्म एक बुजुर्ग बाप- बेटे की कहानी है, जिसमें अमिताभ पिता और ऋषि बेटे की भूमिका में हैं ।

यह भी देखें : ट्रेलर (102 नॉट आउट)

सौम्या जोशी के नाटक पर आधारित ये फ़िल्म न सिर्फ़ हर तरह के इमोशन को परिभाषित करती है बल्कि ये एक फन लविंग स्टोरी भी है । निर्देशक उमेश शुक्ला की फ़िल्म 102 नॉट आउट 4 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।