34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे । सुशांत सिंह राजपूत का सुसाइड करना उनके परिवार, फ़ैंस और बॉलीवुड जगत को हैरान कर गया । कोई भी अब तक ये मानने को तैयार नहीं है कि सुशांत ने आत्महत्या की है । सुशांत सिंह राजपूत का सुसाइड केस गहराता ही जा रहा है । जहां मुंबई पुलिस पहले से ही इस मामले की जांच कर रही थी वहीं पटना पुलिस थाने में सुशांत के पिता केके सिंह द्दारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ़ एफ़ आई आर दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस भी इस केस की जांच अपने तरीके से करने में जुट गई है । और अब महाराष्ट्र सरकार ने भी सुशांत सुसाइड केस पर एक्शन लेने की बात कही है ।

‘सुशांत सिंह राजपूत के अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा’, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भरोसा दिलाया

सुशांत सिंह राजपूत के अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा

मुंबई पुलिस की तरफ से इस मामले में की गई जांच में लापरवाही के आरोप लग रहे हैं । इन आरोपों के बीच अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच करने में हम सक्षम हैं । मुंबई पुलिस पर उठते सवालों पर महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत की मौत की जांच को संभालने में मुंबई पुलिस की दक्षता पर सवाल उठाने का प्रयास किया जा रहा है ।

मुंबई पुलिस इस मामले की जांच करने में सक्षम है । उद्धव ठाकरे ने कहा है कि “सुशांत की खुदकुशी के मामले में अगर किसी के पास कोई सबूत है तो वो उसे मुंबई पुलिस को दे सकता है । हम दोषियों से पूछताछ करेंगे और उन्हें दंडित करेंगे । इस मामले को महाराष्ट्र बनाम बिहार मुद्दे के रूप में इस्तेमाल ना करें । ये करना सबसे हास्यास्पद बात है ।”

मुंबई पुलिस की क्षमता पर संदेह न करें

विधान सभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस को जवाब देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने पांच साल तक मुख्यमंत्री के रूप में काम करने के बावजूद मुंबई पुलिस की क्षमता पर संदेह किया है । बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बीते गुरुवार को कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करनी चाहिए । इस मामले को सीबीआई को सौंपने के बारे में 'जनता की भावना' है लेकिन उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास अघाड़ी सरकार ये बिलकुल नहीं चाहती है ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में नहीं होगी सीबीआई जांच, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जांच की मांग

मुंबई पुलिस के बारें में उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि “मुंबई पुलिसकर्मी 'कोरोना योद्धा' हैं और कई पुलिसकर्मियों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है । मुंबई पुलिस की दक्षता पर सवाल उठाना उनका अपमान है और मैं इसकी निंदा करता हूं ।”