बॉलीवुड हंगामा का फ़र्स्ट ओटीटी इंडिया फेस्ट 18 और 19 अक्टूबर 2023 को ताज लैंड्स एंड में होने वाला है । और अब बॉलीवुड हंगामा इंडिया एंटरटेनमेंट अवार्ड्स की बेस्ट फ़िल्म इन द ओरिजनल फिल्म्स सेलेक्शन के नॉमिनेशन भी अनाउंस कर दिए हैं । ओटीटी इंडिया फेस्ट और पुरस्कार डिजिटल सिनेमा के क्षेत्र में रचनात्मकता, नवीनता और कहानी कहने की क्षमता का जश्न मनाने का एक मंच है। नॉमिनेशन विविध प्रकार के विषयों, शैलियों और कलात्मक दृष्टिकोण को दर्शाते हैं, जो भारतीय कहानी कहने की अविश्वसनीय समृद्धि को प्रदर्शित करते हैं।  हमें भारी संख्या में प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं, जिससे चयन प्रक्रिया अत्यधिक प्रतिस्पर्धी हो गई । सावधानीपूर्वक विचार और कठिन मूल्यांकन के बाद, निम्नलिखित फिल्मों को ओरिजनल फ़िल्मस सेलेक्शन के लिए नामांकित किया गया है:

बॉलीवुड हंगामा इंडिया एंटरटेनमेंट अवार्ड्स 2023 के लिए सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म (ओटीटी ऑरिजनल) के नॉमिनेशन में ये फ़िल्में हुई शामिल

नॉमिनेशन - सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म (ओटीटी ऑरिजनल)

डार्लिंग्स - जसमीत के रीन द्वारा निर्देशित

आलिया भट्ट, विजय वर्मा और शेफाली शाह की डार्लिंग्स, एक हिंसक विवाह में फंसी एक महिला की कहानी एक प्रफुल्लित करने वाला मनोरंजन है और साथ ही, यह कुछ हार्ड हिटिंग पलों से भी भरपूर है।

मोनिका, ओ माय डार्लिंग - वासन बाला द्वारा निर्देशित

मोनिका, ओ माय डार्लिंग एक ऐसे आदमी की कहानी है जो एक साजिश में फंस जाता है। यह फिल्म असाधारण प्रदर्शन, चुस्त पटकथा, अप्रत्याशित मोड़, रेट्रो-शैली संगीत और सशक्त निर्देशन का दावा करती है ।

कला - अन्विता दत्त द्वारा निर्देशित

1940 के दशक पर आधारित काला एक खूबसूरती से तैयार की गई फिल्म है जो एक महत्वाकांक्षी गायिका और उसकी दबंग मां के बीच विभाजन को पाटने में संगीत की शक्ति का पता लगाती है।  

सिर्फ एक बंदा काफ़ी है - अपूर्व सिंह कार्की द्वारा निर्देशित

सिर्फ एक बंदा काफी है एक दिल छू लेने वाली कहानी है । यह एक सामान्य व्यक्ति की कहानी है – जो एक उच्च न्यायालय वकील है जो अकेले ही देश के सबसे बड़े पूजनीय व्यक्ति के खिलाफ एक असाधारण केस लड़ता है और सफलतापूर्वक POCSO अधिनियम के तहत नाबालिग को न्याय दिलवाता है ।

गुलमोहर - राहुल वी चिइटेला द्वारा निर्देशित

गुलमोहर बहु-पीढ़ी वाले बत्रा परिवार की कहानी बताती है, जो अपने 34 साल पुराने पारिवारिक घर को छोड़ने के लिए तैयार हैं ।    

विजेता की घोषणा 19 अक्टूबर 2023 को भव्य पुरस्कार समारोह में की जाएगी, जिसमें मनोरंजन जगत के दिग्गजों के शामिल होने की उम्मीद है । भारत के सबसे भरोसेमंद मनोरंजन पोर्टलों में से एक बॉलीवुड हंगामा द्वारा आयोजित, सिनेमा वाले फिल्म और टीवी प्रोडक्शंस द्वारा क्यूरेट/निर्देशित और एक्रॉस मीडिया सॉल्यूशंस द्वारा निर्मित, दो दिवसीय असाधारण कार्यक्रम का उद्देश्य ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के दायरे से उभरी उत्कृष्टता को सम्मानित करना और सम्मान देना है । .

यह पुरस्कार सोनाटा पोज़, टीवीएस ज्यूपिटर और खेलोयार द्वारा संचालित, जेके टायर ब्लेज़ राइडर द्वारा संचालित, मैचमेकिंग पार्टनर भारत मैट्रिमोनी, स्टाइलिश ऑडियो पार्टनर स्कलकैंडी, बैंकिंग पार्टनर बैंक ऑफ बड़ौदा, हेल्थकेयर पार्टनर फुजीफिल्म हेल्थकेयर, ट्रू चॉकलेट पैटनर स्मूर, एस्ट्रोलॉजी पार्टनर एस्ट्रोयोगी, वेलनेस पार्टनर एचसीजी हॉस्पिटल्स, फेस्टिवल पार्टनर सात्विक के सहयोग से क्रिकेटिंग पार्टनर मेटाशॉट, स्नैकिंग पार्टनर स्पेशल चॉइस, आउटडोर पार्टनर ब्राइट आउटडोर मीडिया, रेडियो पार्टनर रेडियो सिटी और सेलिब्रेशन पार्टनर जॉनी वॉकर और हेनेकेन सिल्वर द्वारा प्रदान किए जा रहे हैं ।