Hema-Malini

इम्पा द्दारा भारत में पाकिस्तान कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने के बाद हमेशा एकजुट रहने वाली फ़िल्म बिरादरी बंटी हुई नजर आ रही है । जम्मू-कश्मीर के उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया और हर कोई भारत से पाकिस्तानी कलाकारों को भगाने की बात कहने लगा जिसके चलते इम्पा ने कुछ समय के लिए पाक कलाकारों पर रोक लगा दी । इम्पा के इस फ़ैसले को फिल्म उद्योग के एक चौथाई भाग से समर्थन प्राप्त हुआ, जबकि बाकी के फ़िल्म जगत ने इस मुद्दे पर एक कूटनीतिज्ञ स्टैंड बनाए रखने के लिए चुप्पी साधने का फ़ैसला किया । अभिनेत्री से राजनीतिज्ञ बनीं हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए भारतीय सेना के समर्थन में अपनी आवाज़ उठाई लेकिन दूसरी तरफ़ जब उनसे पाक कलाकारों के प्रतिबंध पर सवाल किया तो उन्होंने एक कूटनीतिज्ञ स्टैंड बनाए रखा ।

दूसरी हस्तियों की तरह, हेमा मालिनी ने सर्जिकल अटैक की प्रशंसा की, जो कि भारतीय सेना का पाकिस्तान को उड़ी हमले का जवाब था । हमारे देश की सेना पर गर्व जाहिर करते हुए हेमा ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं कहना चाहूंगी कि मैं 100% हमारे जवानों के साथ हूं, जो हमारे देश के लिए लड़ते हैं और अपनी जान गंवा देते हैं और और यहां काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन नहीं करती हूं । जय हिंद ! हमारी सेना ने सर्जिकल अटैक कर बेहतरीन काम किया है और पूरे देश को उनका समर्थन करना चाहिए । कार्रवाई का सबूत क्यों मांग रहे हैं ? ऐसा कभी नहीं सुना?"

अपनी आवाज उठाने के बाद वह यहाँ काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों के विचार का समर्थन नहीं करती हैं । हेमा ने कहा कि,‘कलाकार होने के नाते मैं उनके काम की सराहना करती हूं लेकिन मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहती कि उन्हें यहां रहना चाहिए या देश छोड़कर चले जाना चाहिए । भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की बात पर उन्होंने कहा था, 'मैं इस विवादास्पद प्रश्न पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती । बतौर कलाकार मैं उनके काम की प्रशंसा कर सकती हूं । लेकिन मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकती कि उन्हें यहां रहना चाहिए या नहीं ।