फ़ाइनली 25 फ़रवरी को आलिया भट्ट की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म गंग़ूबाई काठियावाड़ी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है । फ़िल्म समीक्षकों के साथ-साथ इस फ़िल्म को दर्शकों से भी खूब प्यार मिल रहा है । नतीजतन संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी गंगूबाई काठियावाड़ी ने उम्मीदों को पार कर रिकॉर्ड ओपनिंग की । महामारी के दौर में लोग थिएटर तक फ़िल्म देखने आएंगे या नहीं, इस पर असमंजस था लेकिन दर्शकों को तो मानों फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार था, इसलिए जैसे ही फ़िल्म थिएटर में लगी, भारी संख्या में लोग थिएटर तक फ़िल्म देखने आए और इस तरह से फ़िल्म को अपनी रिलीज के पहले दिन रिकॉर्ड ओपनिंग मिली ।

Gangubai Kathiawadi Box Office Collections: संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट स्टारर गंग़ूबाई काठियावाड़ी ने उम्मीदों को पार करते हुए की रिकॉर्ड ओपनिंग, पहले दिन कमाए 10.50 करोड़ रु

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी ने की रिकॉर्ड ओपनिंग

गंगूबाई काठियावाड़ी ने सभी उम्मीदों को पार करते हुए अपनी रिलीज के पहले दिन कुल 10.50 करोड़ रु की कमाई की । ट्रेड ने भविष्यवाणी की थी कि गंगूबाई काठियावाड़ी 7 करोड़ की ओपनिंग करेगी लेकिन फ़िल्म ने इससे ज्यादा कमाई की । रिलीज से ठीक पहले की किए गए प्रमोशंस और फ़िल्म को लेकर हुई इतनी बज़ का फ़ायदा फ़िल्म को बखूबी मिला ।

इसके अलावा अधिकतर फ़िल्म समीक्षकों ने भी फ़िल्म को पॉजिटिव फ़ीडबेक दिया और इंडस्ट्री के लोगों ने भी भर-भर के फ़िल्म की तारीफ़ की जिसका फ़ायदा फ़िल्म को हुआ । गंगूबाई काठियावाड़ी साल 2022 की पहली बड़ी टिकट रिलीज है और इसने निश्चित रूप से फिल्म के व्यवसाय को बढ़ावा देने में मदद की है । इतना ही नहीं, तो गंगूबाई काठियावाड़ी ने पिछली रिलीज़ बधाई दो, जिसका ओपनिंग कलेक्शन 1.65 करोड़ रु था, के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन को भी काफ़ी पीछे छोड़ दिया है ।

गंगूबाई काठियावाड़ी इस साल 2022 की पहली रिकॉर्ड ओपनिंग करने वाली फ़िल्म साबित हुई है । ये कहना गलत नहीं होगा कि आलिया ने अपनी शानदार एक्टिंग से एक बार फ़िर सिनेमाघरों के बिजनेस को पुनर्जीवित कर दिया ।

केंद्र ने भी कोविड प्रतिबंधों में नरमी देने का ऐलान कर दिया है जिसके चलते थिएटर में फ़ुल क्षमता के साथ खोलने की अनुमति मिलेगी जिसका फ़ायदा गंग़ूबाई के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन को निश्चितरूप से होगा । इसमें कोई हैरानी नहीं होगी, जब गंगूबाई काठियावाड़ी क्रमशः अपने पहले शनिवार और रविवार को डबल डिजिट में कमाई करने में सफ़ल होगी ।

रिकॉर्ड ओपनिंग को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि गंगूबाई काठियावाड़ी अपने पहले ओपनिंग वीकेंड पर 30-35 करोड़ रु की कमाई करने में कामयाब होगी । फ़िल्म को मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रियाओं को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि दर्शकों ने गंगूबाई काठियावाड़ी को अपना लिया है ।