फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने-माने फ़िल्ममेकर में से एक भूषण कुमार जल्द ही मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान की ज़िंदगी पर बेस्ड बायोपिक फ़िल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं । सरोज खान की बायोपिक फ़िल्म को जहां भूषण कुमार प्रोड्यूस करेंगे वहीं हंसल मेहता इस फ़िल्म को डायरेक्ट करेंगे । फ़िलहाल इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट लिखी जा रही है और अगले साल 2024 में इसकी शूटिंग शुरू होने की उम्मीद है ।

सरोज खान की बायोपिक फ़िल्म बना रहे हैं भूषण कुमार ; हंसल मेहता करेंगे डायरेक्ट

सरोज खान की बायोपिक फ़िल्म

पिंकविला से बातचीत में निर्माता भूषण कुमार, जो टी-सीरीज़ के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, ने सरोज खान पर बायोपिक को कन्फर्म किया । उन्होंने कहा, “हम सरोज जी की बायोपिक पर काम कर रहे हैं जो हंसल सर कर रहे हैं । यह हंसल मेहता द्वारा निर्देशित और निर्मित होगी । फ़िलहाल फ़िल्म राइटिंग फ़ेज़ में है । ओटीटी में, आपको बहुत कुछ लिखना होता है, और जब यह एक बायोपिक है, तो बहुत समय देना होता है ।

इससे पहले एंटरटेनमेंट पोर्टल ने एक सूत्र के हवाले से कहा था, “बायोपिक फिलहाल लेखन चरण में है और टीम कहानी को एपिसोडिक प्रारूप में पेश करने की योजना बना रही  है। उद्योग में सरोज खान की जर्नी दुनिया भर के लाखों डांसर्स के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है, और हंसल इसके लिए रिसर्च में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं ।

सरोज खान, जिनका 2020 में निधन हो गया था, भारत में सबसे प्रसिद्ध कोरियोग्राफरों में से एक हैं । उन्होंने 2000 से अधिक गानों की कोरियोग्राफी की, जिनमें 'हवा हवाई', 'एक दो तीन' और 'चोली के पीछे क्या है' जैसे चार्ट-टॉपर्स शामिल हैं । बॉलीवुड में कोरियोग्राफी की कला में क्रांति लाने का श्रेय सरोज खान को ही दिया जाता है ।