बाहुबली से पहले एस एस राजामौली कई सफल तेलुगु निर्देशकों में से एक थे लेकिन बाहुबली की रिकॉर्ड सफ़लता के बाद, वह भारत के सबसे सफल फिल्म निर्माता बन गए । पिछले कई दिनों से एस एस राजामौली और बॉलीवुड फ़िल्ममेकर बोनी कपूर के बीच अनबन की खबरें सामने आ रही हैं । लेकिन क्या आपको पता है कि दोनों के बीच की ये अनबन असल में नई नहीं, बल्कि पुरानी है और इससे श्रीदेवी का एक खास कनेक्शन है ।

आरआरआर और मैदान की रिलीज को लेकर हुई एस एस राजामौली और बोनी कपूर की अनबन नई नहीं है, श्रीदेवी से है इसका गहरा कनेक्शन

एस एस राजामौली की अनबन श्रीदेवी से कनेक्टेड

जब एस एस राजामौली ने प्रभास को अपनी महत्वाकांक्षी फ़िल्म बाहुबली के लिए साइन किया तो उनसे कई लोगों ने पूछा कि उन्होंने एक ऐसे अभिनेता को अपनी इतनी बड़ी फ़िल्म के लिए साइन क्यों किया है जिसे आंध्रप्रदेश के बाहर (उस समय) कोई नहीं जानता । इसका जवाब राजामौली ने बड़ी दृढ़ता के साथ देते हुए कहा, “यह एक पुराना कमिटमेंट है । बाहुबली को प्रभास के साथ ही बनाना होगा ।”

शिवगामी का रोल श्रीदेवी को किया था ऑफ़र

दरअसल, राजामौली अपनी फ़िल्म बाहुबली में राजमाता शिवगामी के किरदार के लिए सबसे पहले श्रीदेवी को लेना चाहते थे लेकिन जब श्रीदेवी ने इसे करने से मना कर दिया उसके बाद ये रोल साउथ एक्ट्रेस राम्या कृष्णन के पास चला गया । कहा गया कि श्रीदेवी ने इस रोल के लिए बहुत फ़ीस की डिमांड की थी जिसके चलते मेकर्स को उन्हें न कहना पड़ा और राम्या कृष्णन को शिवगामी के रोल में चुना । श्रीदेवी की ओर से वो फ़ीस असल में बोनी कपूर ने पेश की थी । फ़िर उसके बाद अपने किसी इंटरव्यू में राजामौली ने इस बात से पर्दा हटाया कि श्रीदेवी की बहुत डिमांड्स थी इसलिए वह बाहुबली का हिस्सा नहीं बन पाई ।

श्रीदेवी को पसंद नहीं आया राजामौली का बयान

हालांकि श्रीदेवी ने राजामौली के इस बयान पर हैरानी जताई और कहा कि, “सबसे पहले तो ये कि, मैं विश्वास नहीं कर सकती कि वह (राजामौली) इस तरह की बात करेंगे । दूसरी बात यह कि, मैं ऐसी किसी भी तरह की डिमांड नहीं करती । बाहुबली के दौरान जो कुछ भी हुआ वह अतीत की बात है । उसके बारें में अब बात करने से क्या फ़ायदा और हम अब इसके बारे में क्यों बात कर रहे हैं ? बहुत सारी भूमिकाएँ ऐसी हैं जिन्हें मैंने पहले ठुकराया है । इसलिए उनके बारें में बात करना एकदम अनुचित है ।”

और जब इस बारें में मैंने राजामौली से संपर्क किया तो उन्होंने हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया कि उन्होंने बाहुबली में श्रीदेवी की गैर मौजूदगी के बारे में बात की थी । लेकिन उन्होंने इसी के साथ इस बात का भी अफ़सोस जताया कि उन्हें पब्लिकली ऐसी बात नहीं करनी चाहिए थी । राजामौली ने कहा, “मुझे लगता है कि यह लोगों को तय करना है कि उन्हें किस पर विश्वास करना है । लेकिन मैं बात के लिए सुनिश्चित हूं कि मुझे सार्वजनिक मंच पर इस मुद्दे पर चर्चा नहीं करनी चाहिए थी । यह एक गलती है । और मुझे इसका अफसोस है ।”

लेकिन पुराने जख्म फ़िर हरे तब हुए जब राजामौली ने दशहरा 2021 पर अपनी बहुप्रतिक्षित फ़िल्म आरआरआर की रिलीज की घोषणा की । क्योंकि इसी दौरान बोनी कपूर अपनी अगली फ़िल्म मैदान भी रिलीज करने वाले हैं जिसका अनाउंसमेंट उन्होंने 6 महीने पहले ही कर दिया था ।