बॉलीवुड की एक और बहुप्रतिक्षित शादी, सोनम कपूर और आनंद आहुजा की शादी 8, मई को होने जा रही है । सोनम कपूर अपने लॉंग टाइम बॉयफ़्रेंड आनंद आहुजा के साथ 8, मई को शादी रचाने जा रही है । कल ही कपूर और आहुजा परिवार की तरफ़ से इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई । दोनों परिवार द्वारा जारी किए गए सांझा बयान में कहा गया है, ''कपूर और आहूजा परिवार को सोनम और आनंद की शादी का अनाउंसमेंट करते हुए बेहद खुशी हो रही है । 8 मई को मुंबई में सोनम और आनंद की शादी होगी । ये एक बेहद निजी मामला है और हम आप सबसे रिक्वेस्ट करते हैं कि आप सब हमारी प्राइवेसी का ध्यान रखें । आपका प्यार और दुआएं हमारे इस खास मौके को और भी खास बनाएगा. शुक्रिया ।''

 आ गया सोनम कपूर-आनंद आहुजा की शादी का न्यौता, पूरी डिटेल के साथ !

सोनम-आनंद की शादी को महज पांच दिन ही बचे हैं ऐसे में तैयारियां पूरे जोरों पर हैं । अनिल कपूर का घर पूरी तरह से सज चुका है मेहमानों का आना-जाना कुछ दिन पहले ही शुरू हो गया है । हम आपके लिए लेकर आए है, इस शादी की महेंदी, संगीत और रिसेप्शन को लेकर सारी डिटेल्स जिन्हें जानने के लिए उनके फ़ैंस काफी बेचैन हो रहे होंगे ।

शादी

सोनम कपूर की शादी 8 मई को उनकी मौसी कविता सिंह के घर, जो कि बैंड स्टेंड पर स्थित है, में आयोजित होगी । इस शादी में करीबी दोस्त और परिवार वाले ही शामिल होने वाले हैं ।

महेंदी

 आ गया सोनम कपूर-आनंद आहुजा की शादी का न्यौता, पूरी डिटेल के साथ !

शादी से पहले होने वाली रस्मों की बात करें तो कुछ मीडिया रिपोर्ट् के अनुसार बताया जा रहा है कि महेंदी की रस्म अनिल कपूर के घर पर ही होगी । वहीं कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा रहा है 7, मई को आयोजित होने वाली महेंदी की रस्म भी कविता के घर पर ही रखने की तैयारियां चल रही हैं ।

संगीत

संगीत शादी से पहले होने वाले जश्न का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है । संगीत में एक से बढ़कर एक जबरदस्त परफॉर्मेंस होने वाली है । करण जौहर जहां सोनम की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' पर डांस करते नजर आने वाले हैं. वहीं फराह खान ने कई सारे गाने पर कोरियोग्राफी की है । इसके साथ ही सोनम कपूर ही बहन जाह्नवी कपूर अपनी मम्मी श्रीदेवी के गाने 'मेरे हाथों में नौ नौं चूड़ियां' पर डांस करती दिखाई देंगी । वहीं भाई अर्जुन कपूर भी सोनम कपूर की शादी में जबदस्त धमाल मचाने की तैयारिेयां कर रहे हैं । संगीत के लिए डांस की प्रैक्टिस शुरू हो गई है जिसकी कोरियोग्राफी फराह खान कर रही हैं ।

शादी के न्यौते के लिए ई-कार्ड

 आ गया सोनम कपूर-आनंद आहुजा की शादी का न्यौता, पूरी डिटेल के साथ !

मेहमानों को बुलाने के लिए सोनम कपूर और आनंद आहूजा मे कार्ड न छपवाने का फैसला किया है क्योंकि दोनों ही इसे पेपर की बर्बादी समझते हैं । इससे बचने के लिए उन्होंने ई-इंविटेशन तैयार किए हैं जिसे वो मोबाइल फोन की मदद से सभी को भिजवा देंगे । ये ई-कार्ड दोनों मे मिलकर डिजाइन किया है । 8, मई को सोनम और आनंद शादी के बंधन में बंध जाएंगे ।

शादी का जोड़ा

सोनम अपनी शादी में डिजाइनर अनामिका खन्ना के डिजाइन किए जोड़े में नजर आने वाली हैं । इससे पहले भी सोनम को कई बार अनामिका की ड्रेस में देखा जा चुकी हैं. शादी के पहले सोनम ने अनामिका के ट्रेडिशनल आउटफिट्स में फोटोशूट भी कराया था । इसके साथ ही कांस फिल्म फेस्टिवल में भी सोनम अनामिका की ड्रेस में जलवे बिखेर चुकीं हैं ।

शादी के बाद की ग्रैंड पार्टी

 आ गया सोनम कपूर-आनंद आहुजा की शादी का न्यौता, पूरी डिटेल के साथ !

शादी के बाद सोनम और आनंद अपने इंडस्ट्री के दोस्तों के लिए द लीला मुंबई में एक भव्य पार्टी देंगे । इस पार्टी का ड्रेस कोड वेस्टर्न या इंडियन फ़ोरमल होगा । सोनम और आनंद की ये पंजाबी शादी काफ़ी क्लासी और काफ़ी भव्य होगी ।