यश राज फिल्म्स प्रोडक्शन के तहत बनी पठान बॉक्स ऑफ़िस पर धूम मचा रही है । चार साल बाद पठान के साथ सिल्वर स्क्रीन पर लौटे शाहरुख खान का कमबैक सक्सेसफुल साबित हुआ । सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी पठान न केवल भारत बल्कि विदेशों में भी अपना जलवा दिखा रही है । पठान, बॉक्स ऑफ़िस पर हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है । बॉक्स ऑफ़िस पर सुनामी लाने वाली पठान की नॉनस्टॉप कमाई जारी है । पहले वीकेंड कलेक्शन के साथ शाहरुख खान की पठान कुल 282 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । पठान 300 करोड़ क्लब में शामिल होने से बस कुछ ही कदम दूर है । पठान की सुपर सक्सेस के बाद फ़ाइनली शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने मीडिया के माध्यम फ़ैंस से मिल रहे अटूट प्यार का शुक्रिया अदा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की । 

अपने सक्सेसफुल कमबैक और पठान को मिली अपार सफलता पर शाहरुख खान ने सभी का शुक्रिया अदा किया ; कहा- “लोगों ने कहा था कि मेरी फिल्में अब नहीं चलेंगी, इसलिए मैंने दूसरा बिजनेस आइडिया सोच लिया था…फिर”

शाहरुख खान ने फ़ैंस का शुक्रिया अदा किया 

पठान को मिली अपार सफलता पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाहरुख ने फ़िल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा का आभार जताया और कहा कि, “पठान एक बड़ी, महंगी फिल्म है । मैं आदी, सिड का हमेशा आभारी रहूंगा ।

शाहरुख ने यह भी कहा, “जब कोई फिल्म हिट नहीं होती है तब भी मुझे इतना प्यार मिलता है । मेरे बुजुर्गों ने मुझसे कहा था कि जब चीजें बिगड़ें तो उनके पास जाओ जो तुम्हें प्यार करते हैं । मेरा सौभाग्य है कि मेरे पास अरबों लोग हैं जो मुझे प्यार करते हैं. उदास होता हूं तो अपनी बालकनी में आ जाता हूं । जब मैं खुश होता हूं तो बालकनी में आ जाता हूं । भगवान इतने काइंड हैं कि उन्होंने मुझे बालकनी से नई लाइफ देते हैं ।

776b79f8-eff4-4430-9ef2-407380d32183

शाहरुख ने आगे कहा, “हम तीनों मीडिया से नहीं मिले. हमने इसे (पठान) कोविड -19 के दौरान शूट किया । हमने बहुत मेहनत की । इसलिए, हम काम के मूड में थे ।  इन चीजों के बावजूद फिल्म का इतना समर्थन करने के लिए धन्यवाद. फिल्म की हैप्पी रिलीज कंट्रोवर्सी के दुख को कम कर दिया है ।

मैंने दूसरा बिजनेस आइडिया सोचना शुरू कर दिया था

शाहरुख खान ने कहा, “मेरे पास जो चार साल थेकोविड के अच्छे और बुरे हिस्से थे । मैंने काम नहीं किया । मैं अपने बच्चों के साथ था । मैंने उन्हें बड़े होते देखा है । मेरी पिछली फिल्म नहीं चली थी और लोगों ने कहा था कि मेरी फिल्में अब नहीं चलेंगी । तो मैंने दूसरा बिजनेस आइडिया सोचना शुरू किया था । मैंने सोचा था मैं रेड चिलीज फूड ईटरी के नाम से रेस्टोरेंट खोलूंगा । मैंने इस समय में इटालियन खाना बनाना सीखा । फिर मैंने अपनी फिल्म के शूट्स पर आदि (आदित्य चोपड़ा) को पिज्जा खिलाया तो उसने कहा कि वो मुझे काम आगे भी देगा ।

मनोरंजन को ज़्यादा सीरियस नहीं लेना चाहिए

कॉन्फ्रेंस के अंत में शाहरुख खान ने एक जरूरी संदेश फैंस को दिया । उन्होंने कहा, “दुनियाभर में जो भी लोग फिल्में बनाते हैं, चाहे वो नॉर्थ में साउथ में हो या कहीं भी हो, सबका मकसद होता है लोगों को खुश करना । हम किसी की भावना को आहत नहीं करना चाहता है । बस लोगों को खुश करना चाहते हैं । मनोरंजन और फन जो होता है वो हल्का ही लेना चाहिए । उन्हें ज्यादा सीरियस नहीं लेना चाहिए । हम प्यार के भूखे हैं, जितना भी प्यार मिलता है आपको हमारी फिल्म देखकर और हमको आपकी खुशी देखकर वो हमारे लिए किसी भी इनाम से बड़ा है ।