पिछले कुछ समय से बॉक्सऑफ़िस पर शाहरुख खान की किस्मत साथ नहीं दे रही है । शाहरुख की पिछली रिलीज फ़िल्म जीरो न केवल बॉक्सऑफ़िस पर अच्छा परफ़ोर्म कर पाई बल्कि इसने समीक्षकों सहित दर्शकों का भी दिल नहीं जीता । और इसलिए अब शाहरुख खान अपनी अगली फ़िल्म को लेकर बहुत सजग हो गए हैं । अपने अगले प्रोजेक्ट के साथ कोई चांस नहीं लेने के चलते ही शाहरुख खान ने अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक फ़िल्म, सारे जहां से अच्छा को छोड़ दिया । लेकिन शाहरुख के फ़ैंस को उनकी अगली फ़िल्म के ऐलान का बेसब्री से इंतजार है । लेकिन शाहरुख जीरो की असफ़लता से अभी तक डरे हुए है इसलिए वह अब कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं ।

बॉक्सऑफ़िस पर जीरो की नाकामी अब भी शाहरुख खान को परेशान कर रही है

शाहरुख अब कोई जल्दबाजी में फ़ैसला नहीं लेंगे

हाल ही में एक इंटरव्यू में शाहरुख ने अपने इस डर का खुलकर खुलासा किया । शाहरुख ने कहा कि वह उस दिन डर जाएंगे, जब वह हताश हो जाएंगे ।  शाहरुख ने आगे कहा कि वह किसी भी तरह की चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं को करने से मुंह मोड़ने लगेगें । एक ही तरह के उबाऊ और बोरिंग फिल्में करने लगेगें ।  शाहरुख़ आगे कहते हैं कि वो खुद को ऐसा नहीं दिखाना चाहता कि वो कुछ नया करने में थकान महसूस करें । वो ऐसी फिल्में नहीं चाहते जो 40 दिन में पूरी हो जाएं या कुछ पैसे कमाए, नई कार खरीदो और वही पुराना रुटीन ।

दरअसल, शाहरुख पिछले कुछ समय से अपने वही पुराने घिसे-पिटे किरदारों को कर-कर के थक से गए हैं । इसके अलावा उन्होंने अलग-अलग शैली के निर्देशकों और स्क्रिप्ट के साथ भी खूब एक्सपेरिमेंट किया । फ़ैन में डार्क इंटेस डबल रोल निभाने के बाद जीरो जैसी फ़िल्म में एक चुनौतीपूर्ण बौने का किरदार निभाना शाहरूख के पक्ष में साबित नहीं हुआ । इसलिए वह ऐसे एक्सपेरिमेंट करने से बभुत थक गए हैं क्योंकि बॉक्सऑफ़िस पर ये फ़िल्में दर्शक जुटाने में नाकाम साबित हुईं ।

यह भी पढ़ें : लगातार फ़्लॉप हो रहीं फ़िल्में देने के बाद शाहरुख खान डायरेक्शन क्यों नहीं करते, इसकी असली वजह है अबराम

बता दें कि दिलवाले, फ़ैन, जब हैरी मेट सेजल और जीरो की बॉक्सऑफ़िस असफ़लता के बाद शाहरुख अब अपनी अगली फ़िल्म में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं । इसलिए अब शाहरुख को एक अदद हिट फ़िल्म की तलाश है ।