भारत रत्न और भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 6 फ़रवरी 2022 की सुबह निधन हो गया । वह पिछले एक महीने से बीमार चल रही थी । 92 साल की उम्र में लता मंगेशकर ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली । कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें निमोनिया हुआ जिसके चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया लेकिन कल उनकी हालात गंभीर हो गई जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ़्ट कर दिया गया था । लेकिन आज सुबह लता मंगेशकर सभी की आंखों को नम करके इस दुनिया को अलविदा कह गई । भारत रत्न के अलावा पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड और कई नैशनल फिल्म अवॉर्ड्स से सम्मानित की जा चुकीं लता मंगेशकर के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज राजनीतिक नेताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया ।

RIP Lata Mangeshkar: भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया, कहा- ‘ये खालीपन भरा नहीं जा सकता’

पीएम नरेंद्र मोदी ने लता मंगेशकर के निधन पर जताया दुख

लता मंगेशकर के निधन से केवल मनोरंजन जगत में ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है । क्या बॉलीवुड इंडस्ट्री, क्या म्यूजिक इंडस्ट्री, क्या कारोबारी जगत बल्कि राजनीतिक जगत भी लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त कर रहा है । सभी की आंखों को नम करके लता मंगेशकर इस दुनिया को अलविदा कह गई । लता दीदी के निधन पर हर किसी ने नम आंखों से उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

राजनीतिक जगत ने भी लता मंगेशकर के निधन पर गहरा शोक जताया । पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह राज्य मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, संजय राउत, निर्मला सीतारमण, नितिन गडकरी और राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित की ।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं शब्दों की पीड़ा से परे हूं । लता दीदी हमें छोड़कर चली गईं । लता दीदी के जाने से देश में एक ऐसा खालीपन हुआ है, जिसे भरा नहीं जा सकता है । आने वाली पीढ़ियां याद करेंगी कि लता मंगेशकर कितनी बड़ी कलाकार थीं, जिनकी आवाज़ में लोगों के मन को मोहने की ताकत थी ।”