बॉलीवुड मेंमस्त मस्त गर्लके नाम से मशहूर हुईं रवीना टंडन ने  90 के दशक में कई हिट फ़िल्में दी हैं । भले ही रवीना टंडन हिंदी सिनेमा के बड़े निर्देशक में से एक, रवि टंडन की बेटी हैं लेकिन उन्होंने भी अपने दौर में एक अलग तरह स्ट्रगल किया है । फिल्म इंडस्ट्री में लंबा वक्त गुज़ार चुकीं रवीना ने हाल ही एएनआई को दिए इंटरव्यू में 90 के दशक के उन दिनों के बारें में खुलकर बात की जब उन्हें लोग उनकी शर्तों पर काम करने को लेकर घमंडी बोल दिया करते थे । रवीन ने इस इंटरव्यू में बताया की उन्हें किस तरह के सीन्स करने में अनकंफर्टेबल महसूस होता है और वह मेकर्स के सामने कैसी शर्त रखा करती थीं । इसके अलावा रवीना ने स्वीमिंग कॉस्ट्यूम भी पहनकर सीन देने मना कर दिया था।

47ee5b08-9f4d-4488-b0be-7705889e27b8

रेप सीन्स करने में अनकंफर्टेबल महसूस करती थीं रवीना टंडन 

रवीना टंडन ने एएनआई से बात करते हुए कहा, “कई ऐसी चीजें हैं जिनमें मैं असहम हो जाती हूं । उदाहरण के लिए, डांस स्टेप्स । अगर मैं किसी चीज से असहज होती तो मैं कहती कि सुनो मैं ये करने के लिए कंफर्टेबल नहीं हूं । मैं स्विमिंग कॉस्टयूम नहीं पहनना चाहती थी और किसिंग सीन्स भी नहीं करना चाहती थी तो मेरे कई फंडे थे । मैं अकेली ऐसी एक्ट्रेस हूं जिसके किसी रेप सीन में एक कपड़े इधर से उधर नहीं हुए और न ही फटे । दरअसल, मैं मेकर्स को साफ़ कह देती थी-मेरा ड्रेस फटेगा नहीं, तुम कर लो रेप सीन्स करना है तो । मेकर्स मेरी ये बात सुनकर मुझे एरोगेंट कहते थे ।

इसी इंटरव्यू के दौरान रवीना ने बताया की उन्हें शाहरुख खान स्टारर डर ऑफ़र हुई थी लेकिन उन्हें फ़िल्म के कुछ सीन्स में आपत्ती थी इसलिए उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया । इसके अलावा रवीना ने प्रेम क़ैदी का भी ज़िक्र किया की उन्हें ये फ़िल्म भी ऑफ़र हुई थी लेकिन उसमें एक सीन था जिसमें  हीरो जिपर नीचे करता है और लड़की की ब्रा स्टेप दिखती है । तो उस सीन को करने में रवीना सहज नहीं थी इसी उन्होंने इस फ़िल्म को भी ठुकरा दिया । उसके बाद यह फ़िल्म करिश्मा कपूर ने की । 

रवीना बॉडी शेमिंग का भी शिकार हुईं

इतना ही नहीं अपने दौर में रवीना बॉडी शेमिंग का भी शिकार हुईं और इसका खुलासा खुद रवीना ने इसी इंटरव्यू के दौरान किया    इस बारें में रवीना ने बताया कि उन्हें लोगों ने बॉडी शेम करते हुए क्या-क्या अनाप-शनाप बोला । उन्होंने कहा, “मुझे बहुत सारी बातें बोली गईं। कभी 'थंडर थाइज' कहा गया तो कभी मिस ये तो कभी मिस वो और 90 किलो की । दरअसल मैं उस वक्त मोटी थी । मैंने 16 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था । मैं एकदम मोटी थी। हालांकि मुझे अब फर्क नहीं पड़ता । मुझे ऐसे रहना पसंद है और ऐसे ही अच्छा लगता है ।

90 के दशक में सलमान खान के साथ पत्थर के फूल से डेब्यू करने वालीं रवीना ने मोहरा, अंदाज अपना-अपना, लाडला, बड़े मियां छोटे मियां, दूल्हे राजा समेत कई फिल्मों में काम किया ।  लेकिन फिर उन्होंने कुछ समय के लिए फ़िल्मों से ब्रेक ले लिया और अनिल थडानी से शादी कर ली । लेकिन फिर रवीना फिर से फ़िल्मों में कमबैक किया । वह न केवल फ़िल्मों में बल्कि ओटीटी की दुनिया में भी छाई हुई हैं । केजीएफ 2 में नज़र आ चुकीं रवीना जल्द ही केजीएफ 3  और  घुड़चढ़ी में नजर आएंगी ।