500 वर्षों की तपस्या पूरी हुई और आज 22 जनवरी को लंबे इंतज़ार के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम विराजमान हो गए । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत संत समाज और अति विशिष्ट लोगों की उपस्थिति में प्रभु श्री राम के बाल स्वरूप रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है । प्रभु श्रीराम के भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फिल्म स्टार्स, खेल जगत, राजनेता से लेकर तमाम बड़ी हस्तियां इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए अयोध्या पहुंचे हैं ।

‘जय श्री राम’ के जयकारे से गूंजा अयोध्या ; राम की भक्ति में डूबे अमिताभ बच्चन, रामचरण, रजनीकांत, रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ, कंगना रनौत और हेमा मालिनी समेत तमाम बॉलीवुड सितारें

अयोध्या में विराजमान हुए प्रभु श्रीराम

अमिताभ बच्चन, चिरंजीवी, रामचरण, रजनीकांतविक्की कौशल, कैटरीना कैफ, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना, कंगना रनौत, राजकुमार हिरानी, रोहित शेट्टी समेत भारतीय सिनेमा के कई दिग्गज इस ऐतिहाइस्क क्षण के गवाह बने । इस वक्त अयोध्या में बॉलीवुड सितारों की अलग ही धूम है, हर कोई भक्ति में लीन दिख रहे हैं ।

वहीं जो सितारे नहीं पहुंच पाए, उन्होंने वीडियो शेयर कर मंदिर के उद्धाटन के शुभ अवसर पर सबको शुभकामनाएं दी हैं । वहीं रामानंद सागर के सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका और लक्षण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी भी अयोध्या भगवान श्री राम का दर्शन करने पहुँचे ।

रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा के मौके पर सोनू न‍िगम, अनुराधा पौडवाल और शंकर महादेवन के गीतों ने मंदिर प्रांगण में समां बांध दिया । आस्‍था के सारोबार इस ऐतिहासिक दिन पर सोनू निगम 'राम सिया राम' की सुरीली पेशकश दी ।

विक्की-कटरीना और रणबीर-आलिया इलेक्ट्रिक रिक्शा में बैठकर अंदर पहुंचे।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद 23 जनवरी से मंदिर को आमजनके लिए खोल दिया जाएगा । अयोध्या नगरी को हजारों क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया है । बता दें कि मैसूर के फेमस मूर्तिकार अरुण योगीराज ने भगवान राम की ऐतिहासिक प्रतिमा बनाई है ।