95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में आख़िरकार भारत ने अपना परचम लहरा दिया । भारत की दो फिल्मों में RRR और The Elephant Whisperers  ने ऑस्कर अवॉर्ड जीता । 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स यानि ऑस्कर सेरेमनी में जहां एस एस राजामौली निर्देशित राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर RRR के गाने ‘नाटू नाटू’ ने ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ कैटिगरी में ऑस्कर अवॉर्ड 2023 जीता । वहीं  ‘बेस्ट डॉक्युमेंट्री’ कैटिगरी में फ़िल्ममेकर गुनीत मोंगा की द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किया । ऑस्कर अवॉर्ड में भारत की ऐतिहासिक जीत से साउथ इंडस्ट्री ही नहीं बॉलीवुड में भी ख़ुशी की लहर है । पठान एक्टर शाहरुख खान ने भी RRR और द एलिफेंट व्हिस्परर्स की ऑस्कर जीत पर ख़ुशी जताई है । 

Oscars 2023: ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की ऐतिहासिक जीत पर पठान एक्टर शाहरुख खान ने RRR और द एलिफेंट व्हिस्परर्स की टीम को बधाई दी ; डायरेक्टर एस एस राजामौली ने किया रिएक्ट- “थैंक्यू सर”

शाहरुख खान ने ऑस्कर जीत पर बधाई दी 

ऑस्कर जीत पर शाहरुख ने टीम आरआरआर और द एलिफेंट व्हिस्परर्स के लिए एक स्पेशल मैसेज शेयर किया है । शाहरुख ने ट्वीट करते हुए दोनों फ़िल्मों की टीम को बधाई दी और लिखा, “गुनीत मोंगा और कार्तिकी गोंसाल्वेस को एलिफेंट व्हिस्पर्स के लिए बड़ा हग । और एमएम कीरवनी, चंद्रबोस जी, एसएस राजामौली, राम चरण और एनटीआर, हम सभी को दर्शाने के लिए शुक्रिया । सच में दोनों ही ऑस्कर काफी प्रेरणादायक है । 

शाहरुख की बधाई पर रिएक्ट करते हुए RRR  के डायरेक्टर एस एस राजामौली ने धन्यवाद देते हुए लिखा, “थैंक्यू सर

बता दें, गुनीत मोंगा फिल्म एलिफेंट व्हिस्पर्स की प्रोड्यूसर हैं और कार्तिकी गोंसाल्वेस ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है । वहीं एमएम कीरवनी RRR  के गानेनाटु नाटुके गाने के म्यूजिक कंपोजर हैं और चंद्रबोस ने इस गाने के लिरिक्स लिखे हैं ।

इस साल ऑस्कर 2023 में भारत ने इतिहास रच दिया है । ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में  ‘नाटू नाटू’ का मुक़ाबला टेल इट लाइक ए वूमेन के अपलॉजटॉप गनमैवरिक के होल्ड माई हैंडब्लैक पैंथरवकांडा फॉरएवर के लिफ्ट माई अप और एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस के दिस इज ए लाइफ से था जिसमें ‘नाटू नाटू’ विजेता बनकर उभरा । ‘नाटू नाटू’ को एमएम कीरावणी ने कंपोज किया है और चंद्रबोस ने इसके लिरिक्स लिखे हैं ।  एमएम कीरावानी ने ऑस्कर के स्टेज पर गाना गाते हुए स्पीच दी । उन्होंने कहा, “इसे संभव बनाने के लिए शुक्रिया ।” उन्होंने अपनी स्पीच में हर किसी का आभार जताया ।

द एलीफेंट व्हिस्परर्स एक नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री है । इसकी कहानी अकेले छोड़ दिए गए हाथी और उनकी देखभाल करने वालों के बीच अटूट बंधन की बात करती है । इस शॉर्ट फिल्म की कहानी साउथ के कपल बोम्मन और बेली और रघु नाम के बेबी एलिफेंट के इर्द-गिर्द घूमती है । कहानी में दिखाया गया है कि कैसे एक कपल एक अनाथ बेबी हाथी की देखभाल करने के लिए अपना जीवन समर्पित करते हैंएक परिवार बनाते हैं ।