बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अपने बेबाक बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहती हैं । मुद्दा चाहे जो भी हो, कंगना रनौत अपनी राय निडरता के साथ रखती हैं और शायद इसीलिए वह कई लोगों के निशाने पर भी आ जाती हैं । फ़िल्मों हस्तियों से लेकर राजनीतिक हस्तियों तक, कंगना का हमलावर रवैया भोजपुरी एक्टर-स‍िंगर और बीजेपी लीडर मनोज तिवारी को रास नहीं आता । इसलिए मनोज तिवारी ने कंगना को अपनी भाषा मर्यादित रखने की सलाह दी है । मनोज तिवारी ने कहा, “मर्यादित भाषा होनी चाहिए और कंगना भाषा में कभी-कभी मर्यादा खो जाती हैं ।”

कंगना रनौत को मनोज तिवारी ने दी ‘मर्यादा’ में रहकर किसी की आलोचना करने की सलाह

कंगना रनौत को मनोज तिवारी की सलाह

मनोज तिवारी ने यूट्यूबर समदीश भाट‍िया के 'अन्फिल्टर्ड विद समदीश' शो में राजनीति से लेकर फिल्मों तक की बातें कीं । इसी इंटरव्यू के दौरान मनोज तिवारी से पूछा गया कि वह कंगना के बारे में क्या सोचते हैं तो उन्होंने कहा कि वह उनके बारे में कुछ नहीं बोलना पसंद करेंगे । इस पर मनोज कहते हैं- “उनके बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं है । अपने विचार को इतना भी विस्फोटक मत रखो कि किसी को सीधे तौर पर चोट पहुंचे । एक आर्ट‍िस्ट का भी अपना एक धर्म होता है ।”

मनोज तिवारी ने उदाहरण देते हुए कहा, “कलाकारों की भी अपनी एक जिम्मेदारी होने चाहिए या आपको इसे स्पष्ट रूप से बताना चाहिए अगर आप राजनीति में शामिल हो गए हैं । मैं समझ गया कि जब उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद बात की थी, और मुझे लगता है कि महाराष्ट्र राज्य सरकार भी उनके प्रति थोड़ी कठोर थी । वह भी सही नहीं था । लेकिन आपको विनम्र रहना चाहिए । आपको अपने विचार रखने चाहिए, पर किसी का अपमान करना हमारे देश की संस्कृति में नहीं है । हर किसी को मुख्यमंत्री का पद धारण करने वाले व्यक्ति का सम्मान करना चाहिए । लोग हमारे प्रधानमंत्री के बारे में ऐसी बातें कहते हैं और मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जो लोग हमारे देश में प्रमुख पदों पर हैं उनका सम्मान करना चाहिए। उनकी हर तरह से आलोचना करें, पर सम्मान के साथ ।”